Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: जमुई पुलिस ने अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, सरगना समेत 5 गिरफ्तार

जमुई पुलिस ने अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर झारखंड के जरमुंडी में छापेमारी कर बिहार के विभिन्न जगहों से चोरी की गई आठ बाइक समते कुल 14 बाइक को बरामद की गई है। एसडीपीओ ने बताया कि मेरे नेतृत्व में गिरोह के पर्दाफाश के लिए एक टीम गठित की गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Tue, 18 Jul 2023 07:50 PM (IST)
Hero Image
अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने सरगना सहित पांच को गिरफ्तार। जागरण फोटो

संवाद सहयोगी, जमुई: जमुई पुलिस ने अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर झारखंड के जरमुंडी थाना क्षेत्र में छापेमारी कर बिहार के विभिन्न जगहों से चोरी की गई आठ बाइक समते कुल 14 बाइक को बरामद की गई है।

मंगलवार को गिरोह के बारे में जानकारी देते हुए एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में गिरोह का सरगना सिकंदरा निवासी प्रकाश सिंह के अलावा मुंगेर जिला का चंदन कुमार, गरही थाना क्षेत्र का रामप्रवेश कुमार और पप्पु कुमार, सिकंदरा थाना क्षेत्र का विकास कुमार शामिल है।

जमुई में चोरी के बाद गठित की गई थी टीम

उन्होंने बताया कि बीते कुछ दिनों से जमुई के इलाके में बाइक चोरी की घटना के बाद कांड के पर्दाफाश और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मेरे नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। टीम द्वारा लगातार सूचना संकलन और छापेमारी की जा रही थी।

पुलिस अधीक्षक को मिली थी बाइक चोरी की सूचना

एसडीपीओ ने बताया कि 17 जुलाई को पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह के सदस्य जमुई थाना क्षेत्र में सक्रिय हैं और बाइक चोरी की घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए मेरे नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा गिरोह के मुख्य सरगना प्रकाश सिंह को गिरफ्तार किया गया।

सरगना की निशानदेही पर कुल 14 बाइक बरामद

गिरोह के सरगना की निशानदेही पर कुल 14 बाइक को बरामद करने के साथ गिरोह में शामिल चार अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में सभी ने बाइक चोरी तथा अवैध शराब की तस्करी में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। जानकारी के मुताबिक, चोरों के इस गिरोह का जाल बिहार के अलावा झारखंड और पश्चिम बंगाल तक फैला हुआ है।

ऑपरेशन मुस्कान के तहत वापस की जायेगी बाइक

एसडीपीओ ने बताया कि बरामद बाइक के मालिक अगर वैध कागजात प्रस्तुत करते हैं तो ऑपरेशन मुस्कान के तहत उन्हें बाइक सुपुर्द कर दिया जाएगा। साथ ही बताया कि टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों व जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा।