Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: 'महाराज आज बारिश क्या हुई'..., KK Pathak ने स्कूल प्रबंधन की लगाई क्लास

Bihar बिहार अपर शिक्षा अधिकारी KK Pathak जुमई में स्कूलों के दौरे के लिए निकले। इस दौरान उन्हें जहां अव्यवस्था दिखी वहां के विद्यालय प्रशासन की उन्होंने जमकर क्लास लगाई। जिन्होंने बारिश का बहाना बनाया उन्हें भी राहत नहीं मिली। जिस स्कूल के सामने से बिना रूके निकल रहे थे वहां के स्कूल प्रबंधन हाथ जोड़कर भगवान को धन्यवाद दे रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Fri, 22 Sep 2023 03:51 PM (IST)
Hero Image
KK Pathak ने स्कूल प्रबंधन की लगाई क्लास

 संवाद सूत्र, जमुई। शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक रतनपुर के प्लस टू विद्यालय पहुंचे। अपर मुख्य सचिव के निरीक्षण को लेकर जिले में स्कूलों में सरगर्मी बढ़ी थी तो शिक्षक व स्कूल प्रभारी अलर्ट मोड में थे। स्कूल परिसर में वाहन के प्रवेश करते ही शिक्षकों की धड़कन बढ़ जा रही थी।

विद्यालय प्रशासन द्वारा डर के साथ हर सवाल का जवाब देकर संतुष्ट करने की पुरजोर कोशिश हो रही थी। जांच के बाद स्कूल से बाहर निकलते अधिकारियों के वाहन के साथ ही शिक्षक राहत की सांस ले रहे थे। कुछ स्कूलों में कमियों को छुपाने के लिए वर्षा का सहारा लिया गया लेकिन यह चालाकी भी काम नहीं आई।

यह भी पढ़ें: 'बारिश के नाम पर मर्डर कर दीजिएगा क्‍या... आपसे तंग आ गए हैं DEO साहब', स्‍कूल की हालत देख बिफर गए KK Pathak

बारिश का बहाना से क्या-क्या कीजिएगा-केके पाठक

स्कूल प्रभारी की वर्षा के कारण परेशानी और उपलब्ध भवन को लेकर तरह-तरह की बातें सुनने के बाद केके पाठक ने बच्चों को व्यवस्थित ढंग से पढ़ाने के लिए उपलब्ध कमरे का उपयोग करने का तरीका बताया। फिर स्कूल प्रभारी ने उनसे माफी मांगी।

इसके जवाब में केके पाठक कह उठे- महाराज आज बारिश क्या हुई आप तो, बारिश का बहाना से क्या-क्या कीजिएगा। अब माफी मांग रहे हैं।

केके पाठक के निरीक्षण को लेकर जिले का शिक्षा महकमा हाई अलर्ट पर था। सड़क मार्ग से निकले अपर शिक्षा सचिव का वाहन जिस स्कूल के सामने से बिना रूके निकल जा रहा था वहां के स्कूल प्रबंधन हाथ जोड़ भगवान को धन्यवाद दे रहे थे।

जमुई शहर स्थित निजी होटल से निकलने के साथ ही केके पाठक के भ्रमण की सूचना प्रसारित की जाने लगी। शिक्षक व उनके परिजन भी इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय थे।

यह भी पढ़ें: KK Pathak 'गुरुजी' की खबर लेने अचानक पहुंच गए शेखपुरा, देखते ही सहम गए शिक्षक; मिल गया ये निर्देश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें