Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: पढ़ाई भी कर लिया करो..., पिता की डांट से गुस्साई दसवीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

बिहार के जमुई में पढ़ाई के लिए पिता की डांट से नाराज दसवीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा के स्वजन जबतक कुछ कर पाते काफी देर हो चुकी थी। छात्रा के स्वजनों ने जबतक पंखे से झूलती छात्रा को नीचे उतारा उसकी मौत हो चुकी थी। छात्रा की मौत के बाद परिजनों ने घटना की सूचना टाउन थाना की पुलिस को दी।

By Sanjay Kumar SinghEdited By: Mohit TripathiUpdated: Tue, 03 Oct 2023 10:34 PM (IST)
Hero Image
Jamui Student Committed Suicide घटना की जानकारी मिलते ही घर के बहार लगी भीड़। (जागरण फोट)

संवाद सहयोगी, जमुई। जमुई के महराजगंज बाजार में पढ़ाई के लिए पिता के डांट से नाराज दसवीं की एक छात्रा ने मंगलवार को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जबतक छात्रा के स्वजन कुछ कर पाते काफी देर हो चुकी थी।

छात्रा के स्वजनों ने जबतक पंखे शे झूलती छात्रा को नीचे उतारा, तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। छात्रा की मौत के बाद परिजनों ने घटना की सूचना टाउन थाना की पुलिस को दी।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी होने के बाद पुलिस ने छात्रा के शव को उसके परिवारवालों के हवाले कर दिया। मृतका छात्रा की पहचान शहर के महराजगंज के विनोद केशरी की बेटी आकांक्षा कुमारी के रूप में हुई है।

पढ़ाई न करने पर पिता ने लगाई थी फटकार

जानकारी के मुताबिक, नाबालिग ऑक्सफोर्ड स्कूल में 10वीं की छात्रा थी। उनके पिता दुकान का सामान लाने के लिए दिल्ली गए हुए थे। घर में छात्रा अपनी मां के साथ थी।

किसी बात को लेकर छात्रा अपने छोटे भाई के साथ खेल-खेल में झगड़ा कर ली थी। पिता ने झगड़ा नहीं करने और पढ़ाई करने के लिए डांट फटकार लगाई।

फंखे से छूलकर की आत्महत्या

घर में जब उनकी मां नहाने के लिए बाथरूम गई तो इसी दौरान छात्रा ने पंखा में झूल कर खुदकुशी कर ली। छात्र की मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया।

स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल होने लगा। घटना की सूचना के बाद छात्रा को देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ लग गई।

ओडी केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ओडी केस दर्ज कर घटना की जांच पड़ताल कर रही है। गौरतलब हो कि छात्रा परिवार की इकलौती पुत्री थी। उसे एक छोटा भाई भी है। छात्र की मौत के बाद पूरे परिवार के साथ-साथ इलाके में मातम छाया हुआ है।

यह भी पढ़ें:तेजस्वी की पत्नी को लेकर बीजेपी ने पूछा ये सवाल, जातीय गणना की रिपोर्ट पर बिहार में सियासी घमासान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें