Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'लालू बने हैं धृतराष्ट्र, तो ललन बनना चाह रहे...', BJP नेता विजय सिन्हा का बड़ा हमला; KK Pathak को भी लिया आड़े हाथ

बिहार में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर हमला बोला है। विजय सिन्हा ने कहा कि लालू यादव धृतराष्ट्र बने हुए हैं और ललन सिंह भीष्म पितामह बनने की कोशिश कर रहे हैं। विजय सिन्हा ने कहा कि क्यों दो परिवार और और दो व्यक्ति का शासन 33 सालों से चल रहा है।

By Sanjay Kumar SinghEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 13 Oct 2023 07:29 PM (IST)
Hero Image
'लालू बने हैं धृतराष्ट्र, तो ललन बनना चाह रहे...', BJP नेता विजय सिन्हा का बड़ा हमला (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, जमुई। Vijay Sinha On Lalu Yadav भारतीय जनता पार्टी की जमुई जिला इकाई कोर कमेटी की बैठक में भाग लेने आए बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर जमकर निशाना साधा।

कोर कमेटी की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा (Vijay Sinha) ने जमुई से लोजपा (आर) सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) के मुस्लिम डिप्टी सीएम बनाने की मांग को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि मुस्लिम सीएम और डिप्टी सीएम बनाने की बात तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले लोग करते हैं।

'दलित और अति पिछड़ा समुदाय का बेटा...'

उन्होंने कहा कि दलित और अति पिछड़ा समुदाय का बेटा सीएम और डिप्टी सीएम क्यों नहीं बन सकता। उन्होंने कहा कि दलित और अति पिछड़ा समुदाय की संख्या जातीय जनगणना की रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद सबसे ज्यादा होने के बाद उसको भागीदारी देने में क्यों लज्जा आ रही है। क्यों दो परिवार और और दो व्यक्ति का शासन 33 सालों से चल रहा है। उन्होंने कहा कि लिख देता हूं आने वाले चुनाव में इस दो परिवार के लोग मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे।

'बिहार को महाभारत की ओर धकेलने का प्रयास...'

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने लालू प्रसाद, नीतीश कुमार और ललन सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि सत्ता में बैठकर मौन धारण करने वाले लोग बिहार को महाभारत की ओर धकेलने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) अपने आपको भीष्म पितामह साबित करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन अभी उनको यह पदवी भी देना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद कौरवों की जमात में धृतराष्ट्र की भूमिका अदा कर रहे हैं।

KK Pathak पर भी जमकर बरसे विजय सिन्हा

नेता प्रतिपक्ष ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को भी आड़े हाथों लेते हुए जमकर वार किया। कहा कि सरकार केके पाठक को मोहरा बनाकर उपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि जब मद्य निषेध विभाग में लूट मचानी थी तो दिया उस विभाग का जिम्मा, जब बालू में लूट मचानी थी तो दिया खनन विभाग का जिम्मा और अब शिक्षा विभाग को तबाह करना है तो बना दिया शिक्षा विभाग का अपर मुख्य सचिव।

उन्होंने कहा कि केके पाठक बिहार के शिक्षा विभाग को बर्बाद कर एक बार फिर से चरवाहा विद्यालय बनाने की ओर ले जा रहे हैं। उन्होंने दुर्गा पूजा में शिक्षकों के लिए जारी आदेश को तुगलकी फरमान करार दिया और कहा कि ये फरमान कतई स्वीकार नहीं होगा। मौके पर उनके साथ जमुई विधायक श्रेयसी सिंह सहित कई भाजपा नेता उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'हिंदू राष्ट्र बनाने की हो रही साजिश, सबक सिखाने को रहें तैयार'; नीतीश के मंत्री का BJP पर तीखा हमला

ये भी पढ़ें- Bihar News: सरकारी कर्मचारियों के हित में बिहार सरकार का बड़ा फैसला, 2016 से लंबित प्रमोशन का रास्ता साफ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर