Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chirag Paswan: 'गालिब मैं यही भूल करता रहा...', चिराग के जीजा अचानक बन गए शायर; तेजस्वी पर कसा तंज

चिराग पासवान के जीजा अरुण भारती शुक्रवार को अचानक ही शायर बन गए। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए शायरी बोली और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर खूब तंज कसा। अरुण भारती ने कहा कि लिबास बदल लेने से किसी की चाल चरित्र नीति और नीयत नहीं बदल जाती। तेजस्वी गमछा हटाने की बजाये अपने लोगों से चरित्र में बदलाव लाने की बात करें।

By Sanjay Kumar Singh Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 06 Sep 2024 07:19 PM (IST)
Hero Image
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान।

संवाद सहयोगी, जमुई। गालिब मैं यही भूल करता रहा धूल चेहरे पर थी और आईना साफ करता रहा। यह शायरी कोई शायर नहीं, बल्कि जमुई सांसद अरुण भारती द्वारा बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कही गई। अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के उपरांत अरुण भारती ने शुक्रवार को स्थानीय परिसदन में आयोजित प्रेसवार्ता में उक्त बातें कहीं।

पत्रकारों के सवालों के सवाल पर जवाब देने के दौरान अचानक सांसद शायराना अंदाज में आ गए और तेजस्वी यादव पर हमलावर हो गए। उन्होंने कहा कि लिबास बदल लेने से किसी का चाल, चरित्र, नीति और नियत नहीं बदल जाता। तेजस्वी यादव गमछा हटाने की बजाये अपने लोगों से चरित्र में बदलाव लाने की बात करें।

स्थानीय परिसदन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में शामिल सांसद अरुण भारती व अन्य। जागरण

'जंगलराज और गुंडाराज को नहीं भूली जनता'

उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि को जनता के पास जरूर जाना चाहिए। उनसे मिलकर उनकी समस्याओं को सुन-समझकर निदान निकालने का प्रयास करना चाहिए। तेजस्वी जी घर बैठे-बैठे सिर्फ ट्वीट करने और एसी बस के सफर से आमलोगों की समस्याओ का निदान नहीं होने वाला है। आपकी पार्टी के जंगलराज और गुंडाराज को अब भी लोग नहीं भूल पा रहे हैं।

अरुण भारती ने कहा, जनता का विश्वास जीतने के लिए आपको बस यात्रा नहीं, पैदल यात्रा करने के साथ-साथ आपको अपनी पार्टी के चरित्र और नीति में बदलाव लाना होगा। सांसद अरुण भारती यहीं नहीं रुके।

'विधानसभा चुनाव में राजद क होगा खस्ताहाल'

संवाददाताओं को उन्होंने कहा कि उनके ऊपर बिहार के लोगों का विश्वास नहीं जम रहा है। वे समझ गए हैं कि आगामी 2025 के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी का खस्ताहाल होने वाला है। भारती ने पूछा, आखिर क्या कारण है कि जिस पार्टी के लोग हरे गमछे मुरेठा बंधकर घूमते थे, आज अचानक गमछा हटाना पड़ रहा है।

मालूम हो कि आगामी 10 सितंबर से तेजस्वी यादव बिहार में कार्यकर्ता संवाद यात्रा शुरू करने वाले हैं। जिसको लेकर उन्होंने स्थानीय नेता व पार्टी के कार्यकर्ता से भीड- भाड़ नहीं लगाने, हरा गमछा का प्रयोग नहीं करने सहित अन्य दिशा-निर्देश जारी किए हैं। तेजस्वी की इन्हीं बातों को लेकर जमुई सांसद ने तंज कसा है।

ये भी पढ़ें- भटक गए लालू के 'भटकू'! JP Nadda के पटना पहुंचने से पहले ही हो गया था 'खेला', सियासी माहौल गर्म

ये भी पढ़ें- फिर खेला होगा..? Nitish Kumar ने बता दी अपने दिल की बात, अब Tejashwi Yadav को भी मिल गया जवाब