Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चिराग पासवान ने छुए नीतीश कुमार के पैर तो सामने से... अर्से बाद एक मंच पर दिखे LJPR प्रमुख और बिहार CM

Chirag Paswan And Nitish Kumar बिहार में लोकसभा चुनाव के माहौल में राजनीति के नए रंग देखने को मिल रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार को जमुई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लोजपा (रा) प्रमुख चिराग पासवान एक मंच पर दिखाई दिए। सिर्फ इतना ही नहीं चिराग ने नीतीश के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया।

By Ashish Kumar Singh Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 04 Apr 2024 08:59 PM (IST)
Hero Image
चिराग पासवान ने छुए नीतीश कुमार के पैर... अर्से बाद एकसाथ मंच पर दिखे LJPR प्रमुख और बिहार CM

संजय कुमार सिंह, जमुई। Bihar Politics : एनडीए (NDA) की सभा इसलिए भी खास रही कि यहां अर्से बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) मंच पर एकसाथ दिखे। दोनों करीब-करीब एक ही साथ सभा स्थल पर पहुंचे। नीतीश के मंच पर पहुंचते ही चिराग ने पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया। दोनों नेताओं के इस मिलन को जनता की तरफ से खूब सराहना मिली। जिंदाबाद के नारे भी खूब लगाए गए।

दरअसल, बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए से अलग होकर चिराग पासवान (Chirag Paswan) के नेतृत्व में लोक जनशक्ति पार्टी ने चुनाव लड़ा था।

उस दौरान चिराग खुद को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का हनुमान बताते रहे थे, लेकिन जदयू से उनकी खटपट चल रही थी। वे नीतीश कुमार के विरुद्ध भी मुखर रहे थे।

चिराग ने की नीतीश सरकार की प्रशंसा

लोजपा में टूट के बाद भी यही स्थिति बनी रही। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के दौरान बने नए राजनीतिक समीकरणों ने एकबार फिर से दोनों को एक मंच पर ला दिया।

दोनों दलों का यह मिलन भी स्वाभाविक दिख रहा था। राजनीति से जुड़े लोग एनडीए की मजबूती के लिए इसे अच्छा बता रहे हैं।

चिराग ने नीतीश का आशीर्वाद लिया तो ऐसा लगा मानो दोनों के बीच के सारे गिले-शिकवे दूर हो गए। फिर चिराग ने अपने संबोधन में नीतीश सरकार की प्रशंसा की। कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार बेहतर काम करती रहे।

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने पर धन्यवाद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जननायक कर्पूरी ठाकुर (jannayak karpoori thakur) को भारत रत्न (Bharat Ratna) देने पर पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) को धन्यवाद दिया। मोदी की ओर मुखातिब होकर कहा, हम कई बार बोले हैं और आज भी बोल रहे हैं कि कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर आपने बहुत अच्छा किया है। हम लोग लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे।

आपने उसे पूरा कर दिया। कर्पूरी ठाकुर के काम को भुलाया नहीं जा सकता है और ना ही आपको। अपने संबोधन में एकबार फिर मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ दिनों के लिए वे उधर चले गए थे।

अब फिर से एनडीए (NDA) में आ गए है। अब यहीं रहेंगे। मुख्यमंत्री ने नरेंद्र मोदी की खूब प्रशंसा की और इस प्रशंसा से मोदी भी अभिभूत दिखे।

यह भी पढ़ें

इधर नीतीश कुमार दे रहे थे भाषण, इतने में मोदी ने कुशवाहा को दे दी बगल की कुर्सी और पूछ लिया...

...जब नीतीश कुमार ने फिर दोहराई वो बात, अपनी मुस्कान नहीं रोक सके PM Modi; सामने आया VIDEO

PM Modi On Chirag: 'मेरे छोटे भाई चिराग पासवान...', जब हजारों लोगों के सामने PM Modi ने कही ये बात; देखें VIDEO

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें