Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jamui News: जेल से लालू ने सोनिया को मेरे सामने नहीं किया फोन...अब कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने तोड़ी चुप्पी

जेल से सोनिया गांधी को फोन लगाने वाले लालू प्रसाद के बयान पर अब सियासत तेज हो गई है। विपक्ष ने जहां जांच की मांग की है वहीं कांग्रेस नेता अखिलेश प्रसाद सिंह ने अब इस मामले पर चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने कहा कि लालू जी ने मेरे सामने सोनिया गांधी को जेल से फोन नहीं किया था।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Sun, 29 Oct 2023 11:17 AM (IST)
Hero Image
श्री बाबू के जयंती समारोह में लालू प्रसाद यादव( फाइल फोटो)

 संवाद सूत्र,जमुई। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा.अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने उन्हें सांसद बनाने के लिए सोनिया गांधी को फोन किया होगा, लेकिन फोन उनके सामने नहीं किया गया। वे पूर्व मंत्री स्व. अर्जुन मंडल के पैतृक गांव प्रधानचक आए थे।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने ये बातें कही। दरअसल, दो दिन पहले लालू ने एक कार्यक्रम में कहा था कि अखिलेश सिंह को उन्होंने ही राज्यसभा सदस्य बनाया है। इसके लिए उन्होंने जेल से सोनिया को फोन किया था।

लालू यादव ने कहा था- मैंने जेल से सोनिया गांधी को फोन लगा दिया था

लालू यादव (Lalu Yadav) ने कहा कि अखिलेश सिंह मांग कर सांसद नहीं बने हैं। बल्कि मैंने इन्हें खुद ही राज्यसभा सांसद बनाया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश सिंह मुझसे रांची जेल में मिलने आए थे और दूसरे किसी नेता को राज्यसभा भेजने की बात कर रहे थे लेकिन मैंने कहा कि तुम ही बन जाओ सांसद। मैंने रांची जेल से ही सोनिया गांधी को फोन लगा दिया। अहमद भाई को भी फोन कर दिया।

कौन हैं अखिलेश प्रसाद सिंह?

बता दें कि अखिलेश प्रसाद सिंह बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं। 15 मार्च 2018 को, वह बिहार राज्य से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। इससे पहले वह अरवल विधानसभा क्षेत्र से 2000-2004 तक विधायक रहे थे।

2004 में मोतिहारी से वह आरजेडी से लोकसभा से सांसद भी बने थे और मनमोहन सरकार में कृषि, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण के मंत्री भी थे। लेकिन बाद में लालू से मनमुटाव के चलते कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

यह भी पढ़ें:

Purnia News: पूर्णिया के चंपा नगर में दो समुदायों के बीच मारपीट, स्थानीय लोगों ने बाजार बंद कराया; सड़कों पर भारी विरोध

Bhojpur Crime News: सोन नदी में अवैध बालू से लदी नाव से वसूली करते सैप जवान समेत छह गिरफ्तार, मोबाइल और नकद रुपये भी बरामद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर