Move to Jagran APP

Jamui News : बिहार के जमुई में गर्भवती की मौत के बाद हंगामा, डॉक्टर को पीटने के बाद लोगों ने क्लिनिक को भी कर दिया बर्बाद

Bihar News जमुई में गर्भवती की मौत के बाद हंगामा हो गया। आक्रोशित लोग चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजा की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। क्लिनिक में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। ऑपरेशन में विलंब होने की वजह से गर्भवती की मौत हो गई। पुलिस अब आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

By Niraj Singh Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 29 May 2024 08:28 AM (IST)Updated: Wed, 29 May 2024 08:28 AM (IST)
बिहार के जमुई में गर्भवती की मौत के बाद हंगामा

संवाद सहयोगी, जमुई। सदर अस्पताल के बगल में स्थित एक निजी क्लिनिक में प्रसव के लिए आई गर्भवती की मौत हो गई। मृतका की पहचान सोनो थाना क्षेत्र के गंधर गांव निवासी मो. तबारख की पत्नी नाजराना खातून के रूप में हुई है।

उसके बाद स्वजन और अन्य लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और पहले सभी कर्मियों को एक कमरे में बंद कर दिया, फिर काफी देर के बाद पहुंचे चिकित्सक मनीष कुमार को भी लोगों ने कमरे में बंद कर बंधक बना लिया।

पुलिस ने ऐसे कराया मामला शांत

आक्रोशित लोग चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजा की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। क्लिनिक में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान क्लिनिक में तोड़फोड़ करते हुए डॉक्टर मनीष कुमार के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया।

बाद में पहुंची टाउन थाना की पुलिस द्वारा आक्रोशित लोगों को शांत कराया गया और फिर आपसी समझौता के बाद स्वजन बुधवार की अहले सुबह करीब 3:30 बजे महिला के शव को लेकर क्लिनिक से घर चले गए। स्वजन ने बताया कि नाजराना खातून आठ माह के गर्भ से थी।

गर्भवती के पेट में ही बच्चे की मृत्यु होने की बात कही गई

अचानक दर्द होने के बाद गर्भवती को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खैरा लाया गया, जहां से महिला को सदर अस्पताल जमुई रेफर कर दिया गया। सदर अस्पताल में गर्भवती के पेट में ही बच्चे की मृत्यु होने की बात कही गई।

उसके बाद गुड़िया नमक आशा कार्यकर्ता के द्वारा बहला- फुसलाकर गर्भवती को सदर अस्पताल के बगल में स्थित एक निजी क्लीनिक में भर्ती कर दिया, जहां चिकित्सक नहीं थे। काफी देर तक बिना ऑपरेशन के ही गर्भवती को रखा गया।

ऑपरेशन में विलंब होने की वजह से गर्भवती की मौत हो गई। आगे स्वजन ने बताया कि जानबूझकर बिना डाक्टर के कर्मियों के द्वारा गर्भवती को भर्ती लिया गया और समय पर आपरेशन नहीं होने की वजह से गर्भवती की मौत हो गई।

उसके बाद शव को एम्बुलेंस बुलाकर रेफर कर दिया गया। जब दूसरे क्लिनिक में ले जाया गया तो चिकित्सक ने गर्भवती को मृत घोषित कर दिया। गर्भवती की मौत के बाद पूरे परिवार में मातम छा गया। स्वजन का रो-रो कर बुरा हाल होने लगा।

यह भी पढ़ें-

Bihar Weather : बिहार में तूफान रेमल पड़ा कमजोर, 43 डिग्री पार पहुंचा पटना का पारा; आज इन पांच जिलों में लू की चेतावनी

पारा 47 डिग्री के पार... पलामू में बना इस दशक का रिकॉर्ड, रांची में भी तप रही धरती; जारी हुआ अलर्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.