Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जमुई में वंदे भारत एक्सप्रेस के ठहराव की मांग; BJP MLA श्रेयसी सिंह ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

जमुई में वंदे भारत एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की गई है। इसको लेकर जमुई से भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा है कि इस ट्रेन को लेकर लोगों के बीच काफी उत्साह है। जमुई स्टेशन से भारतीय रेल को अधिक राजस्व प्राप्त होता है। ऐसे में वंदे भारत का जमुई स्टेशन पर भी ठहराव होना चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 28 Sep 2023 04:40 PM (IST)
Hero Image
पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन शुरू

संवाद सहयोगी, जमुई: अंतरराष्ट्रीय शूटर एवं जमुई से भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर जमुई रेलवे स्टेशन पर पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सपेस ट्रेन के ठहराव की मांग की है।

सुविधाजनक साबित होगी ट्रेन

पत्र में विधायक ने लिखा है कि पूर्व मध्य रेल अंतर्गत दानापुर मंडल में दिल्ली-हावड़ा मेन लाइन पर पटना- हावड़ा- पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन शुरू किया गया है। उक्त रेल खंड पर सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह प्रीमियम रेल सेवा बेहतर सुविधाजनक साबित होगा।

उन्होंने आगे लिखा कि भारतीय रेल इसके लिए बधाई के पात्र है। उक्त ट्रेन के परिचालन से जमुई एवं आसपास के इलाके के लोगों में खासा उत्साह है। जिला मुख्यालय से स्टेशन की दूरी मात्र 7 किलोमीटर है और आमतौर पर जमुई स्टेशन से भारतीय रेल को अधिक राजस्व की प्राप्ति होती है।

यह भी पढ़ें- पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस के बारे में यहां है सबकुछ, बिंदुवार समझें किराया और रूट

पहली बार श्रेयसी सिंह ने लड़ा था चुनाव

भाजपा विधायक ने आगे लिखा कि ऐसे में जमुई रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस के ठहराव करने की कृपा करें। बता दें कि श्रेयसी सिंह भारतीय जनता पार्टी की नेत्री हैं। उन्होंने साल 2020 में बिहार के जमुई विधानसभा से जीत दर्ज की थी। इस सीट से वह पहली बार चुनाव लड़ीं और जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें- आज जमुई स्टेशन पर रुकेगी वंदे भारत; पंजाब मेल व विभूति एक्सप्रेस का बदला रूट, बारिश के चलते कई ट्रेनें रद्द

श्रेयसी सिंह, पुतुल कुमारी और दिग्विजय सिंह की बेटी हैं। दिग्विजय सिंह केंद्र मंंत्री के साथ-साथ लोकसभा सांसद रह चुके हैं। हालांकि, उनका निधन हो चुका है। वहीं, पुतुल कुमारी बांका लोकसभा सीट से सांसद रह चुकीं हैं। श्रेयसी सिंह शूटिंग में स्वर्ण पदक हासिल कर चुकी हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर