Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: डूबने की अलग अलग घटनाओं में चार बच्चों की मौत, लोगों ने तालाब में कूदकर बचाई सात की जान

अलग अलग घटना में कुल तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई है। एक मामले में मरकट्टा गांव स्थित तालाब में रविवार को नहाने के दौरान आठ बच्चे डूबने लगे। स्थानीय लोगों ने डूबते हुए बच्चों को तालाब से बाहर निकाला। इसमें एक बच्चे की मौत हो गई। वहीं अमदाबाद प्रखंड क्षेत्र में अलग अलग स्थानों पर बाढ़ के पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई।

By Ashish Kumar SinghEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sun, 20 Aug 2023 04:20 PM (IST)
Hero Image
रोते बिलखते बच्चों के स्वजन। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, जमुई: सदर प्रखंड के मरकट्टा गांव स्थित तालाब में रविवार को नहाने के दौरान आठ बच्चे डूबने लगे। स्थानीय लोगों ने डूबते हुए बच्चों को तालाब से बाहर निकाला। इसमें एक बच्चे की मौत हो गई जबकि सात बच्चे सुरक्षित बचा लिए गए।

गंभीर स्थिति में स्वजन बच्चे को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे थे, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृत बालक की पहचान अलीगंज प्रखंड के दीननगर गांव निवासी मो. सरफराज खान के पुत्र मो. मोजम्मिल उर्फ अफरीदी खान के रूप में हुई है।

नाना के यहां रहता था मृत बालक

मृत बालक वर्तमान में शहर के थाना चौक पूरब टोला निवासी अपने नाना मकसूद खान के यहां रहता था। बताया जाता है कि बालक अपने आठ साथियों के साथ नहाने के लिए मरकट्टा गांव स्थित तालाब गया था। नहाने के दौरान वह गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। इस दौरान उसके अन्य साथी भी डूबने लगे।

बच्चों को डूबते देख स्थानीय लोग तालाब में कूद पड़े। एक-एक बच्चे को तालाब से बाहर निकाला। गहरे पानी में रहने के कारण मुजम्मिल अचेत हो गया था। बच्चे की मौत के बाद पूरे परिवार में मातम छा गया है। स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। बालक को देखने सदर अस्पताल में लोगों की काफी भीड़ उमड़ पड़ी। 

अमदाबाद में बाढ़ के पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत

वहीं, एक अन्य घटना में अमदाबाद (कटिहार) प्रखंड क्षेत्र में अलग अलग स्थानों पर बाढ़ के पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। चौकिया पहाड़पुर पंचायत के भगवान टोला गांव के विष्णु सिंह के छह वर्षीय पुत्र जीत सिंह की मौत हुई है। मृतक बच्चे के पिता ने बताया कि रविवार सुबह वह काम पर चले गए। पत्नी भी काम से बाहर गई थी।

पत्नी वापस घर लौटी तो बेटे को घर में नहीं देख खोजबीन शुरू की। खोजबीन के क्रम घर के समीप ही छठ घाट के समीप जमा बाढ़ के पानी से शव बरामद किया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया।

घटना के बाद मृतक के स्वजनों का रो रोकर बुरा हाल है। वहीं एक अन्य घटना में शनिवार की शाम पंचायत अमदाबाद के वार्ड नंबर एक के नया टोला गोपालपुर निवासी शेख नौशाद के 10 वर्षीय पुत्र शेख कादिर की भी बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें