Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: जमुई में 37 सौ किलो प्रतिबंधित मांस बरामद, ट्रक से ले जाया जा रहा था कोलकाता; तीन गिरफ्तार

जमुई में कोहवरबा मोड़ के पास गश्ती के दौरान पुलिस ने 37 सौ किलो प्रतिबंधित मांस से लदा एक मिनी ट्रक जब्त किया है। वहीं ट्रक चालक समेत तीन को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के किरतालपुर निवासी मो. मिराजुल इस्लाम उप चालक अशोक नगर निवासी मो. अब्बास उद्दीन के अलावा सुपौल के मरौना थाना के गणेशपुर निवासी मो. सरफराज हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Fri, 08 Sep 2023 05:45 PM (IST)
Hero Image
जमुई में 37 सौ किलो प्रतिबंधित मांस बरामद, ट्रक से ले जाई जा रही थी कोलकाता

संवाद सहयोगी, जमुई/लक्ष्मीपुर: जमुई-खड़गपुर मार्ग पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान कोहवरबा मोड़ के पास पुलिस ने गुरुवार की शाम 37 सौ किलो प्रतिबंधित मांस से लदा एक मिनी ट्रक जब्त किया है। साथ ही मौके से ट्रक ड्राइवर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए आरोपी पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिला अंतर्गत किरतालपुर निवासी मो. मिराजुल इस्लाम, उप चालक अशोक नगर निवासी मो. अब्बास उद्दीन और सुपौल जिला के मरौना थाना क्षेत्र अंतर्गत गणेशपुर निवासी मो. सरफराज है।

गश्ती के दौरान पुलिस ने की कार्रवाई 

थानाध्यक्ष राजवर्द्धन कुमार ने बताया कि गुरुवार की शाम पुलिस कोहवरबा की तरफ से गश्ती कर लक्ष्मीपुर थाना लौट रही थी। इसी दौरान बरहट की तरफ से एक ट्रक कोहवरबा की तरफ जा रहा था। इस दौरान ट्रक को रूकने का इशारा किया तो ट्रक ड्राइवर तेज गति से ट्रक को भगाने लगा।

थानाध्यक्ष ने कहा कि गंगटा जंगल के पास पहले से एक ट्रक फंसे होने के कारण ट्रक ड्राइवर भाग नहीं सका। इसके बाद ट्रक का पीछा कर पकड़ा और जब चालक से गाड़ी भगाने के संबंध में पूछा तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया।

उन्होंने कहा कि फिर शक के आधार पर ट्रक की जांच की गई तो ट्रक से गाय और भैंस का बीफ भरा मिला। ट्रक से दुर्गंध आ रहा था। प्रतिबंधित मांस ले जाने के लिए कागजात की मांग की गई तो किसी प्रकार का कोई कागजात नहीं दिया गया।

जमुई से ले जाई जा रही थी कोलकाता- पुलिस 

वहीं, पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि जमुई थाना क्षेत्र के अड़सार स्थित मस्जिद के पास रहने वाले सोनू और मोनू नामक व्यक्ति के पास से 18 गाय तथा भैंस का कुल 37 सौ किलो बीफ लिया था। इसे ट्रक मालिक ने कोलकाता पहुंचाने कहा था।

थानाध्यक्ष ने आगे फिर कहा कि बिना लाइसेंस के गाय और भैंस को काटना व बीफ का परिचालन करवाना अपराध है। मामले में सभी के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि जमुई में पहली दफा किसी वाहन से पुलिस ने प्रतिबंधित मांस बरामद किया है। इससे पहले यहां पुलिस की लगातार कार्रवाई में भारी संख्या में मवेशी बरामद होते आया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें