Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जमुई सीट पर NDA ने लगाया जोर, अरुण भारती के लिए नीतीश के इस मंत्री ने संभाला मोर्चा; अब क्या होगी RJD की रणनीति

जमुई सीट पर एनडीए ने जबरदस्त फील्डिंग सेट की है। अरुण भारती के लिए तमाम नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है। चुनाव की तैयारी के बीच बिहार सरकार में मंत्री सुमित कुमार सिंह जमुई पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया के सामने एनडीए की रणनीति बताई। वे खैरा प्रखंड के पकरी गांव स्थित अपने आवास पर एनडीए प्रत्याशी अरुण भारती के पक्ष में लोगों से वोट की अपील कर रहे थे।

By Manikant Singh Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 10 Apr 2024 12:07 PM (IST)
Hero Image
मंत्री सुमित सिंह को चुनाव चिन्ह का पर्चा देते एनडीए प्रत्याशी अरुण भारती। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, जमुई। Bihar Political News Today बिहार सरकार में मंत्री सुमित कुमार सिंह जमुई पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि पांच दल और एक निर्दल साथ हैं। इसके साथ उन्होंने अरुण भारती की जीत का दावा किया। बता दें कि सुमित सिंह जमुई के चकई सीट से निर्दलीय विधायक हैं।

वे खैरा प्रखंड के पकरी गांव स्थित अपने आवास पर एनडीए प्रत्याशी अरुण भारती (Arun Bharti) के पक्ष में लोगों से वोट की अपील कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi)  का जो 400 पार का लक्ष्य है। सुमित सिंह ने दावा किया कि एनडीए को इस बार 400 नहीं 450 सीटें आएंगी।

इसके साथ मंत्री ने यह भी दावा किया कि पूरे बिहार में जमुई का प्रदर्शन बेहतर रहेगा। उन्होंने लोगों से एनडीए के पक्ष में वोट करने की अपील की। 

इस दौरान प्रत्याशी अरुण भारती ने भी अपना प्रचार प्रसार किया। इस अवसर पर लोजपा जिलाध्यक्ष जीवन सिंह, सुभाष पासवान, रविशंकर पासवान, सतीश सुमन, खैरा प्रखंड के जदयू अध्यक्ष रामानंद सिंह, दीपक सिंह, विकास सिंह सहित एनडीए गठबंधन के दर्जनों कार्यकर्ता व ग्रामीण उपस्थित थे।

अरुण भारती ने इस बात का किया जिक्र

एनडीए प्रत्याशी अरुण भारती ने मंगलवार को खैरा के कई गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया। इस दौरान भौड़ गांव में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि विगत दो दिन पहले विरोधी प्रत्याशी की चुनावी सभा के दौरान उनके समर्थकों ने शेखपुरा में चुनाव आयोग की टीम पर हमला कर दिया।

आदर्श आचार संहिता लागू है, बावजूद इसके चुनाव आयोग की टीम पर हमला विरोधियों की गलत मानसिकता को दर्शाता है।

हालांकि इस घटना में संबंधित के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। अरुण भारती ने लोगों से उनके पक्ष में वोट करने की बात कही। 

यह भी पढ़ें-

Pappu Yadav: पप्पू यादव को किसने किया प्रताड़ित? जनता के बीच जाकर बताया सबकुछ, कहा- मैदान से हटने के लिए...

Lok Sabha Election: 2019 के लोकसभा चुनाव में सीमांचल में 79 हजार वोटरों ने दबाया था नोटा का बटन, पूर्णिया का ऐसा रहा हाल