Move to Jagran APP

Shreyasi Singh: पेरिस ओलंपिक में निशाना लगाएंगी जमुई MLA श्रेयसी सिंह, बोलीं- 17 साल बाद पूरा हुआ सपना

जमुई की BJP विधायक श्रेयसी सिंह ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी का ओलंपिक गेम में खेलने का सपना होता है। निशानेबाजी के 17 साल के करियर के बाद मुझे यह मौका मिला है। यह मेरा सौभाग्य है कि बिहार की मैं पहली खिलाड़ी हूं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ओलंपिक गेम (Paris Olympic) में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही हूं।

By Manikant Singh Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 21 Jun 2024 07:11 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2024 07:11 PM (IST)
पेरिस ओलंपिक में निशाना लगाएंगी जमुई MLA श्रेयसी सिंह। (फोटो- जागरण)

संवाद सहयोगी, जमुई। शुक्रवार को दिन के 11 बज रहे थे। गोल्डन गर्ल सह जमुई की सदर भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह (Shreyasi Singh) के मोबाइल पर घंटी बजी और उन्हें बताया गया कि आपका चयन पेरिस ओलंपिक के लिए 21 सदस्यीय भारतीय निशानेबाज टीम में हो गया है।

यह सुनते ही विधायक की आंखों से खुशी के आंसू छलकने लगे और वह अपने पिता स्व. दिग्विजय सिंह उर्फ दादा को याद करते हुए मां के पास दौड़ते हुए पहुंची और गले लग गईं। पिता को नमन किया और मां, परिवार के लोगों सहित क्षेत्रवासियों एवं बिहारवासियों से आशीर्वाद लेकर गेम की तैयारी को लेकर गिद्धौर स्थित अपने आवास लाल कोठी से रवाना हो गईं।

ओलंपिक गेम में चयन के बाद निवास स्थान गिद्धौर स्थित लाल कोठी में विधायक श्रेयसी सिंह को मिठाई खिलाती मां पूर्व सांसद पुतुल कुमारी। फोटो- जागरण

इस दौरान उन्होंने स्थानीय परिसदन में प्रेसवार्ता की, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सहित कई पदाधिकारी एवं शुभचिंतक मौजूद थे।

'मुझे 17 साल बाद यह मौका मिला है'

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए श्रेयसी सिंह ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी का ओलंपिक गेम में खेलने का सपना होता है। निशानेबाजी के 17 साल के करियर के बाद मुझे यह मौका मिला है। यह मेरा सौभाग्य है कि बिहार की मैं पहली खिलाड़ी हूं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ओलंपिक गेम (Paris Olympic) में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही हूं।

उन्होंने कहा की यूं तो ओलंपिक गेम 26 जुलाई को ही प्रारंभ हो रहा है, लेकिन मैं 30 एवं 31 जुलाई को निशाना लगाऊंगी। उस दिन मुझे क्षेत्र सहित बिहारवासियों से आशीर्वाद की जरूरत है। आपलोगों का प्यार आशीर्वाद से ही हम पेरिस से गोल्ड लेकर बिहार पहुंचेंगे।

'मुझे पिता की बहुत याद आती है'

इस क्रम में भी श्रेयसी सिंह भावुक नजर आईं और उन्होंने कहा कि मुझे पिता की बहुत याद आती है। उनका जो सपना था वह आज उनके नहीं रहने पर पूरा हुआ। ओलंपिक में चयन पर श्रेयसी सिंह ने पिता स्व. दिग्विजय सिंह, मां पुतुल कुमारी एवं परिवार सहित क्षेत्र के लोगो और शुभचिंतकों का आशीर्वाद बताया।

मालूम हो कि भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ ने शुक्रवार को पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए 21 सदस्यीय भारतीय निशानेबाजी टीम का ऐलान किया, जिसमें विधायक श्रेयसी सिंह का भी नाम शामिल है। ओलंपिक गेम पेरिस में 26 जुलाई से प्रारंभ होगा जिसमें श्रेयसी सिंह की 30 एवं 31 जुलाई को निशाना लगाएंगी।

देश की पहली जनप्रतिनिधि खिलाड़ी बनीं श्रेयसी सिंह

यहां मालूम हो कि श्रेयसी सिंह राज्य की पहली जनप्रतिनिधि खिलाड़ी हैं, जिनका ओलंपिक गेम में बिहार से चयन हुआ है और भारतीय टीम में शामिल हुई हैं। श्रेयसी सिंह देश भर में पहली जनप्रतिनिधि भी हैं, जो ओलंपिक गेम में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। यह जमुई ही नहीं बिहार के लिए गौरव की बात है।

दादा एवं पिता भी थे शूटिंग के शौकीन

भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह गिद्धौर राजघराने से आती हैं। उनके दादा स्व. कुमार सुरेंद्र सिंह और पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. दिग्विजय सिंह भी शूटिंग में काफी शौक रखथे थे। इसके साथ ही दादा एवं पिता दोनों फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'नीतीश कुमार और NDA की सरकार...', आरक्षण पर झटका लगने के बाद JDU का बड़ा बयान

ये भी पढे़ं- NEET Paper Leak: 'तेजस्वी जी के कहने पर...', नीट मामले पर ललन सिंह का बड़ा बयान; बिहार में सियासी पारा हाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.