Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जमुई में सास-ससुर ने बहू को उतारा मौत के घाट, धारदार हथियार से काटा गला; पति बोला- वो पूजा करने जा रही थी तभी...

जमुई के गिद्धौर थाना क्षेत्र में एक विवाहित महिला की निर्मम हत्या कर दी गई। सास-ससुर ने पुत्रवधू को मौत के घाट उतार दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद सास-ससुर फरार होने लगे तो ग्रामीणों ने दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं मृतका के पति ने वो कारण बताया जिसकी वजह से उसके माता-पिता ने उसकी पत्नी को जान से मार दिया।

By Sanjay Kumar SinghEdited By: Rajat MouryaUpdated: Thu, 26 Oct 2023 05:49 PM (IST)
Hero Image
जमुई में सास-ससुर ने बहू को उतारा मौत के घाट, धारदार हथियार से काटा गला

संवाद सूत्र, गिद्धौर (जमुई)। थाना क्षेत्र अंतर्गत कुंधुर गांव के यादव टोला में सास-ससुर ने अपनी ही पुत्रवधु की धारदार हथियार से गला काटकर निर्मम हत्या कर दी। मृतका की पहचान कुंधुर गांव निवासी त्रिवेणी यादव की 30 वर्षीय पत्नी संगीता देवी के रूप में हुई है।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर आरोपित सास प्रेमा देवी को हिरासत में लिया है। घटना के बाबत मृतका के पति त्रिवेणी यादव ने बताया कि उसकी मां प्रेमा देवी व पिता सुरेंद्र यादव सत्संगी थे। वे लोग सत्यपाल महाराज की पूजा करते थे। जहां भी सत्यपाल महाराज का सत्संग होता था, पैसे के अभाव के बावजूद माता-पिता पुश्तैनी जमीन को बेच सत्संग समागम में भाग लेने जाया करते थे।

'सत्यपाल महाराज की पूजा करने का बनाने थे दबाव'

त्रिवेणी यादव ने बताया कि जमीन बेचकर सत्संग में भाग लेने जाने को लेकर उसकी पत्नी संगीता का मां और पिता से आए दिन अनबन होती रहती थी। बताया कि दोनों मेरी पत्नी पर भी हिन्दू देवी-देवता की पूजा न कर सत्यपाल महाराज की पूजा करने व उनके सत्संग में जाने का दबाव बनाते थे। जिसे मानने से संगीता इनकार करती थी।

ग्रामीणों ने सास-ससुर को पकड़ा, किया पुलिस के हवाले

त्रिवेणी ने बताया कि इसी बात को लेकर गुरुवार की सुबह संगीता स्नान कर हिंदू-देवी देवता की पूजा करने जा ही रही थी कि मां और पिता ने मिलकर उसकी धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी। दोनों मौके से फरार हो रहे थे, तभी ग्रामीणों ने दोनों को खदेड़कर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

थानाध्यक्ष बृजभूषण सिंह और पुअनि. नीरज कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल जमुई भेज मामले की जांच में जुट गए।

हत्याकांड से जुड़े विभिन्न बिंदुओं की जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया मामला अंतर्कलह से जुड़ा प्रतीत हो रहा है। मृतका के पति त्रिवेणी यादव और सास प्रेमा देवी से पूछताछ जारी है। जांचोपरांत केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। - सतीश सुमन, एसडीपीओ, जमुई

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर के कटरा में गोलीबारी, एक ही परिवार के 4 लोग गंभीर रूप से घायल; इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात

ये भी पढ़ें- West Champaran Crime News: पश्चिम चंपारण में पिता बना 'यमराज', घरेलू विवाद में पुत्र की गोली मार कर दी हत्या

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर