Move to Jagran APP

Jamui News: 'सर 70 लाठी मारा है, ट्रांसफर कर दीजिए...', कहकर ACS एस सिद्धार्थ के सामने रोने लगे शिक्षक

Jamui News जमुई के सिमुलतला थाना क्षेत्र के एक स्कूल में शिक्षकों के साथ हुई मारपीट की घटना ने पटना तक हलचल मचा दी है। अपराधियों ने शिक्षकों से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी जिसके लिए उन्होंने शिक्षकों के साथ मारपीट की। इस घटना के बाद अपर शिक्षा सचिव डा. एस. सिद्धार्थ ने स्कूल का दौरा किया और पीड़ित शिक्षकों का हालचाल जाना।

By Jagran News Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 26 Oct 2024 11:56 AM (IST)
Hero Image
एसीएस के सामने रोने लगे जमुई के शिक्षक (जागरण)
जागरण संवाददाता, सिमुलतला (जमुई)। Jamui News: जमुई के सिमुलतला थाना क्षेत्र के लाहाबन उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय बसतपुर में रंगदारी नहीं देने पर शिक्षकों के साथ हुई मारपीट की गूंज पटना तक पहुंच गई है। शुक्रवार को अपर शिक्षा सचिव डा. एस. सिद्धार्थ स्कूल पहुंचे। उन्होंने विद्यालय के शिक्षकों को बुलाकर उनका कुशलक्षेम जाना।

विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज शर्मा ने बताया कि उनसे दो लाख रुपये की मांग अपराधियों ने की थी। सचिव ने पूछा इसकी शिकायत पुलिस से क्यों नहीं की तो पीड़ित शिक्षकों ने अपने कपड़े ऊपर उठाकर पिटाई से मिले जख्म को दिखाला दिया। कहा, हमारा स्थानांतरण कर दीजिए। अपर शिक्षा सचिव ने शिक्षकों को आश्वस्त किया कि आप भयमुक्त होकर काम कीजिए।

सर 70 लाठी मारा...

एक शिक्षक ने आपबीती सुनाते हुए कहा कि बदमाशों ने उन्हें 70 लाठी मारा, पूरा शरीर में चोट है सर। शिक्षक ने कहा कि बदमाश चाकू लेकर आए थे और हम जैसे ही आगे बढ़े बात करने के लिए कि उसने मेरे ऊपर चाकू से हमला करने की कोशिश की लेकिन हम किसी तरह अपनी जान बचा लिए। सर हमलोगों का ट्रांसफर कर दीजिए।

शिक्षकों के खिलाफ किसी भी तरह की घटना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: एस सिद्धार्थ

शिक्षकों के विरुद्ध किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वे स्कूलों में भयमुक्त वातावरण स्थापित करना चाहते हैं। आरक्षी अधीक्षक ने आश्वस्त किया है कि आपको कोई परेशानी नहीं होगी। शिक्षा सचिव के आने की जानकारी के बाद विद्यालय के शिक्षकों ने तीसरे दिन विद्यालय पहुंच कर पठन पाठन कार्य को प्रारंभ किया।

विदित हो कि बीते मंगलवार को इस विद्यालय के सात शिक्षकों और एक अन्य विद्यालय के टोला सेवक के साथ कुख्यात अपराधी राजेश यादव एवं उसके आठ-दस गुर्गों ने जमकर मारपीट की थी। 

विद्यालय परिसर में घुसकर रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार

वहीं एक अन्य घटना में प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय नुमर मुसहरी टोला में शिक्षकों से मुर्गा-शराब के लिए पैसा मांगने का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि नुमर गांव का बब्लू कुमार सिंह विद्यालय परिसर में घुसकर शिक्षकों से रंगदारी मांगते हुए उन्हें अपशब्द भी कहा।

शिक्षक जब उसे समझाने गए तो वह डंडा लेकर मारने दौड़ा। इस दौरान विद्यालय में हो हंगामा सुन ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। मामला बिगड़ता देख शिक्षकों ने इसकी सूचना बरहट पुलिस को दी गई। बरहट थाना के अपर थानाध्यक्ष धनंजय सिंह व 112 की टीम विद्यालय पहुंच कर आरोपित को हिरासत में लेकर थाना आई। प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोहर कुमार के आवेदन पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

Saran News: सारण में 83 लोगों को क्यों किया गया गिरफ्तार, बड़ी वजह आई सामने; एसपी ने लिया एक्शन

Chhapra News: छपरा के फेमस होटल में चल रहा था गंदा काम, पुलिस पहुंची तो मच गया हड़कंप, 7 युवती-युवक गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।