Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: चलती पूर्वा एक्सप्रेस से बच्चे संग कूदी महिला, ट्रेन के नीचे आने से बाल-बाल बची

Jamui News जमुई स्टेशन मॉडल स्टेशन के नाम मे शामिल है।साथ ही अमृत भारत योजना में भी इसका चयन हुआ है।इसके बाद भी एक भी पूजा स्पेशल ट्रेन का ठहराव नहीं होने से अत्यधिक भीड़ होने के कारण आए दिन छोटी मोटी घटना घटित होते रहती है। जबकि ट्रेन में अत्यधिक भीड़ होने के कारण तत्काल में रिजर्वेशन करने वाले यात्री भी ट्रेन में नहीं चढ़ सके।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Sat, 25 Nov 2023 03:22 PM (IST)
Hero Image
जमुई में ट्रेन से बच्चे के साथ कूदी महिला (जागरण)

डिजिटल डेस्क, जमुई। जमुई स्टेशन पर शनिवार को पूर्वा एक्सप्रेस (Poorva Express) में चढ़ने के बाद एक महिला अपने परिवार वालों को ट्रेन में चढ़ते न देख अपने गोद मे लिए बच्चे संग प्लेटफार्म पर कूद गई। कूदने के दौरान महिला का संतुलन बिगड़ गया और वह ट्रेन के नीचे जाने लगी। तभी प्लेटफार्म पर खड़े यात्री व उसके परिवार वालों की सूझबूझ से महिला व बच्चों को ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया गया।

वीडियो वायरल

इस दौरान प्लेटफार्म पर अफरा- तफरी मच गई। इसी क्रम में किसी ने वीडियो बना कर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। बताया जाता है कि महिला रानी देवी प्रखंड के पाडों गांव से दिल्ली जाने के लिए अपने पति और बच्चों के संग जमुई स्टेशन आई थी।स्टेशन पर पूर्वा एक्सप्रेस आते ही यात्रियों के बीच ट्रेन में चढ़ने की होड़ मच गई।

पहले से ट्रेन में एक तिल रखने की जगह नहीं रहने के बाद भी यात्री बोगी में चढ़ने के लिए आतुर दिखे।इसी क्रम में ट्रेन खुलने लगी तो महिला के साथ आए लोगों ने महिला व उसके बच्चे को बोगी के गेट चढ़ा दिया। लेकिन महिला के साथ उसके पति और दो बच्चे नहीं चढ़ सके।

— Sanjeev Kumar (@Sanjeev47429593) November 25, 2023

पति नहीं चढ़ सका तो ट्रेन से कूदी महिला

ये देख महिला पीछे की तरफ से ही प्लेटफार्म पर कूद गई। जिससे महिला और उसके गोद में छोटा बच्चा अंसुलित हो गया।बता दें कि दीपावली और छठ पूजा में भारी संख्या में परदेशी अपने घर लौटे थे। अब दिल्ली,बम्बई,गुजरात सहित अन्य राज्यों के लिए काम पर लौट रहे हैं।रेलवे द्वारा इस रूट में तीन जोड़ी ट्रेन दिया गया है, लेकिन एक भी ट्रेन का ठहराव जमुई स्टेशन पर नहीं किया गया है।

जमुई स्टेशन मॉडल स्टेशन के नाम मे शामिल है।साथ ही अमृत भारत योजना में भी इसका चयन हुआ है।इसके बाद भी एक भी पूजा स्पेशल ट्रेन का ठहराव नहीं होने से अत्यधिक भीड़ होने के कारण आए दिन छोटी मोटी घटना घटित होते रहती है। जबकि ट्रेन में अत्यधिक भीड़ होने के कारण तत्काल में रिजर्वेशन करने वाले यात्री भी ट्रेन में नहीं चढ़ सके।

यह भी पढ़ें

Bihar News: बिहार के UPSC Rank 1 लाने वाले 9 IAS अधिकारी कौन हैं? पढ़ें पूरी लिस्ट यहां

KK Pathak: केके पाठक के सामने बच्चे नहीं पढ़ सके किताब, फिर जो हुआ उसका शिक्षकों को भी नहीं था अंदाजा


आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर