Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वर्दी वाली गर्लफ्रेंड के इश्क में अपनी मंगेतर को भूल गया दारोगा, एक दिन होटल में हो गया तीनों का आमना-सामना, फिर…

Bihar News पुलिस महकमे में हो रही किरकिरी और मिल रही शिकायतों के बाद जमुई के कथित प्रेमी पुलिस अधिकारियों पर गाज गिर गई है। जमई पुलिस अधीक्षक डॉ शौर्य सुमन ने प्रेम-प्रसंग को लेकर चर्चा में रहनेवाले जमुई थाने में पदस्थापित एसआई विद्यानंद और लक्ष्मीपुर में पदस्थापित एसआई ज्योति को निलंबित कर दिया है। इस कार्रवाई का आधार दारोगा जी की होने वाली दुल्हनिया की शिकायत बनी है।

By Ashish Kumar SinghEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sat, 02 Dec 2023 09:46 PM (IST)
Hero Image
वर्दी वाली के चक्कर में बुरे फंसे दारोगा जी। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सहयोगी, जमुई। अपने प्यार का इकरार करते खाकी वर्दीधारी प्रेमी जोड़े के बीच दरोगा जी की दुल्हनिया की एंट्री ने दोनों अधिकारियों को कार्रवाई की मार तक पहुंचा दिया है।

पुलिस महकमे में हो रही किरकिरी और मिल रही शिकायतों के बाद दोनों कथित प्रेमी पुलिस अधिकारियों पर गाज गिर गई है। जमुई एसपी ने दोनों पुलिस अधिकारियों एसआई विद्यानंद और एसआई ज्योति को निलंबित कर दिया है।

अब इस घटनाक्रम के बाद वर्दीधारियों के प्यार, इकरार और तकरार की परिणति क्या होती है, यह तो आने वाला वक्त बताएगा। फिलहाल, पुलिस महकमा इन दोनों अधिकारियों के प्यार, इंगेजमेंट और कार्रवाई की चर्चा में गोते लगा रहा है।

क्या है पूरा मामला ?

पुलिस अधीक्षक डॉ शौर्य सुमन ने प्रेम-प्रसंग को लेकर चर्चा में रहनेवाले जमुई थाने में पदस्थापित एसआई विद्यानंद और लक्ष्मीपुर में पदस्थापित एसआई ज्योति को निलंबित कर दिया है। इस कार्रवाई का आधार दारोगा जी की होने वाली दुल्हनिया की शिकायत बनी है।

दरअसल, कुछ समय पहले दारोगा विद्यानंद की बांका की खुशबू से शादी तय हुई थी। खुशबू बांका में वन विभाग में वनरक्षी के पद पर तैनात हैं। शादी तय होने के बाद खुशबू और विद्यानंद की इंगेजमेंट भी हो जाती है।

विद्यानंद और खुशबू के बीच बातचीत का सिलसिला भी आगे बढ़ता है, लेकिन अचानक से खुशबू की खुशियों में एसआई ज्योति ने खटास पैदा कर दिया।

जब होटल में आमने-सामने आए तीनों...

एसआई विद्यानंद और एसआई ज्योति के बीच लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। हाल के दिनों में इनके प्रेम-प्रसंग की चर्चा लोगों की जुबान पर थी। विद्यापति की इंगेजमेंट हो चुकी थी, लेकिन दोनों के बीच मिलने-जुलने का सिलसिला आम हो चुका था।

विद्यानंद शादी की बात को लेकर अब खुशबू से ना-नुकुर करने लगा था। इसी बीच एक दिन विद्यानंद और ज्योति का मलयपुर के एक होटल में मिलना-जुलना हो रहा था, तभी होटल में खुशबू की एंट्री होती है और उसके बाद के सीन का अंदाजा लगाया जा सकता है।

समझौते की कोशिश भी हुई नाकाम

अपने प्रयासों से थक चुकी खुशबू इस कांड के बाद अधिकारियों के दरवाजे पर दस्तक देने लगी। कहा जाता है कि पुलिस अधिकारियों के स्तर से समझौते की भी कोशिश हुई। हालांकि, सार्थक परिणाम सामने नहीं आया।

अब दोनों कथित प्रेमी जोड़े पर कार्रवाई के बाद फिर से यह प्रेम कहानी चर्चा में है। इस मामले को लेकर प्रेम कहानी के तीनों पात्रों ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें: Bihar: '50 से 55 प्रतिशत लोग चाहते हैं नया विकल्प', 6 महीने में एक करोड़ लोगों को साथ जोड़ेंगे Prashant Kishor

Bihar Crime: '...हिजाब पहनने से रोका तो सि‍र कलम कर देंगे', हेडमास्‍टर समेत शिक्षक सहमे; मांगा सामूह‍िक ट्रांसफर