Move to Jagran APP

शोले फिल्म देख लें, क्या हाल हुआ था ठाकुर का? जमुई में धमकी भरे पोस्टर से दहशत; पुलिस ने संभाला मोर्चा

जमुई के केवाली गांव में एक अज्ञात द्वारा ग्रामीणों और प्रशासन को चेतावनी देते हुए एक पोस्टर लगाया गया है। पोस्टर में गुड्डू सिंह हत्याकांड से जुड़े केस व सनहा को वापस लेने की साफ-साफ वॉर्निंग दी गई। प्रशासन को चुनौती देते हुए लिखा गया है कि सतर्कता बरतें नहीं तो वही हाल होगा जो शोले फिल्म में ठाकुर का हुआ था।

By Manikant Singh Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 23 Oct 2024 05:41 PM (IST)
Hero Image
अज्ञात ने गांव में धमकी भरा पोस्टर लगाया।
संवाद सूत्र, सोनो (जमुई)। थाना क्षेत्र के केवाली में बुधवार की सुबह-सुबह धमकी भरा पोस्टर देखकर ग्रामीण दहशत में आ गए। पोस्टर केवाली दक्षिणवारी टोला स्थित पंचायत भवन की दीवार पर चस्पा था। पोस्टर गुड्डू सिंह हत्याकांड से संबंधित था, जिसमें केवाली के ग्रामीणों के साथ ही प्रशासन को भी चुनौती दी गई थी।

कंप्यूटर प्रिंटेड इस पोस्टर में गुड्डू सिंह हत्याकांड से जुड़े केस व सनहा को वापस लेने की साफ-साफ चेतावनी थी। पोस्टर में लिखा था कि थाना में जो केस किया या सनहा दिया गया है वह वापस ले लिया जाए, नहीं तो उसका वही हाल होगा जो गुड्डू सिंह का हुआ था। मुझे और हत्या करने पर मजबूर ना किया जाए।

'...तो इसका अंजाम बुरा होगा'

कुर्की-जब्ती की कार्रवाई पर चेतावनी देते हुए लिखा गया है- "हमको सुनने में आ रहा है कि हमारे घर का ढलाई पूरा टूट जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो इसका अंजाम बुरा होगा। हमको जो करना था कर दिए फिर करने में कितना देर लगेगा"।

'...वही हाल होगा जो शोले में ठाकुर का हुआ था'

प्रशासन को चुनौती देते हुए लिखा गया है कि सतर्कता बरतें नहीं तो वही हाल होगा जो 'शोले' फिल्म में ठाकुर का हुआ था। हालांकि, मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पोस्टर को जब्त कर थाना ले आई।

पुलिस ने जब्त किया पोस्टर, अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज

पुलिस निरीक्षक पुलिस अंचल झाझा सह प्रभारी थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिन्हा ने बताया कि पुलिस पोस्टर को जब्त कर लिया गया है। अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर हर पहलू को ध्यान में रखकर मामले की जांच की जा रही है।

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब हो कि विगत 20 सितंबर को बिजली को लेकर किसानों के आपसी विवाद के समाधान के लिए आयोजित पंचायत में गए केवाली निवासी गुड्डू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में गांव के ही योगेंद्र सिंह के दोनों पुत्र सुमन कुमार उर्फ सोनू और गुलशन कुमार को नामजद किया गया था।

हालांकि, बाद में पुलिस के दबाव के बाद आरोपित सुमन कुमार उर्फ सोनू ने न्यायालय में सरेंडर कर दिया था। वहीं, दूसरा आरोपित गुलशन अब भी फरार है। पुलिस आरोपित गुलशन की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। कुर्की- जब्ती की कार्रवाई भी प्रक्रियाधीन है।

ये भी पढ़ें- Bihar Promotion News: बिहार राजस्व सेवा के अधिकारियों का इंतजार जारी, प्रमोशन के बाद भी नहीं मिली DCLR की पोस्ट

ये भी पढ़ें- Buxar Bhagalpur Expressway: बक्सर-भागलपुर एक्सप्रेस-वे 11 जिलों से गुजरेगा! सम्राट चौधरी ने दिया बड़ा अपडेट

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।