Move to Jagran APP

Bihar News: जमुई में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, 3 लोग गंभीर रूप से घायल; घटनास्थल पर कैंप कर रही पुलिस

बिहार में जमुई जिले के सबलबीघा गांव में बुधवार रात एक पुराने विवाद को लेकर समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों पर हमला कर दिया। इस घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है।

By Sanjay Kumar Singh Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 28 Jun 2024 03:20 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 03:20 PM (IST)
घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों से जानकारी लेती पुलिस। (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र, सिकंदरा (जमुई)। बिहार के जमुई जिले में लछुआड़ थाना क्षेत्र के सबलबीघा गांव में पुराने विवाद को लेकर बुधवार रात को एक समुदाय विशेष के लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों पर हमला कर दिया। इस घटना में तीन लोगों को लाठी-डंडे और रॉड से प्रहार कर घायल कर दिया गया।

स्वजन द्वारा घायलों को उपचार के लिए सिकंदरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। यहां से चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

घटना की सूचना पर लछुआड़ पुलिस के अलावा एसएसबी 32वीं वाहिनी कोड़ासी के जवान मौके पर पहुंचे और मामला शांत कराया। पुलिस गांव में कैंप कर रही है।

कैसे घटी घटना?

एक पक्ष के घायलों द्वारा लछुआड़ थाने में शिकायत की गई है। दिए गए आवेदन में बताया गया है कि 26 जून की रात करीब 8.45 बजे रिपुंजय दुबे व सुमन दुबे अपने घर के दरवाजे पर खड़े थे।

इसी बीच लगभग 15 की संख्या में एक समुदाय विशेष के लोग गाली-गलौज देते हुए आ रहे थे। जब इसका विरोध किया तो उन लोगों ने लाठी-डंडे और धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया।

इस क्रम में किसी के निमंत्रण से लौट रहे बाबूपुर गांव के रविशंकर ने जब हस्तक्षेप किया तो उनकी भी समुदाय विशेष के लोगों ने बेरहमी से पिटाई कर दी।

पुलिस की तरफ से क्या कहा गया?

लछुआड़ थानाध्यक्ष राकेश कुमार के अनुसार एक पुराने मामले में पंचायत होने के बाद सहमति नहीं बनने पर एक समुदाय विशेष ने घर लौटने के क्रम में मारपीट और गाली-गलौज की।

एसडीपीओ सतीश सुमन ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की। पुलिस ने दो आरोपितों को इस मामले में गिरफ्तार किया है। इनमें शहंशाह आलम और बादशाह अंसारी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Jamui News: जमुई में दिल दहलाने वाली घटना, घर में सोए अवस्था में महिला और बच्चे की हत्या; पति ने दिया ये बयान

किन्नरों से पंगा लेना पुलिसवालों को पड़ा भारी, पिटाई से बचने के लिए कुएं में कूदे; निकालकर फिर हुई धुनाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.