Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jamui News: अलाव तापने के दौरान विधायक की मां बुरी तरह झुलसी, गंभीर हालत में सदर अस्पताल से पटना रेफर

झाझा में विधायक की मां अलाव तापने के दौरान हादसे का शिकार हो गई। कपड़े में आग लगने से विधायक की मां बुरी तरह से झुलस गई। परिजनों ने उन्हें आनन फानन में जमुई सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उन्हें पटना रेफर कर दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyUpdated: Fri, 06 Jan 2023 01:25 PM (IST)
Hero Image
Jamui News: अलाव तापने के दौरान विधायक की मां बुरी तरह झुलसी, गंभीर हालत में सदर अस्पताल से पटना रेफर

जमुई, संवाद सहयोगी। कड़ाके की ठंड से बचने के लिए अलाव तापने के दौरान झाझा विधायक दामोदर रावत की मां हादसे का शिकार हो गई। शुक्रवार की सुबह गिद्धौर स्थित आवास पर बोरसी तापने के दौरान उनके कपड़े में आग लग गई, जिससे वह बुरी तरह से झुलस गई। इस हादसे के बाद परिजनों ने उन्हें आनन फानन में जमुई सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों द्वारा इलाज के पश्चात बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार, झाझा विधायक दामोदर रावत की मां गिद्धौर अपने घर में बोरसी ताप रही थी। उसी दौरान बुजुर्ग महिला की साड़ी बोरसी में चली गई और साड़ी में आग लग गई। देखते ही देखते वह पूरी तरह से झुलस गई। उसके बाद परिजनों द्वारा आनन-फानन में उन्हें जमुई अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थिति गंभीर देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया है। विधायक की मां मैना देवी की उम्र तकरीबन 100 वर्ष बताई जाती है।

शार्ट सर्किट से लगी आग में जलकर ढाई वर्षीय बच्ची की मौत

वहीं, दूसरी तरफ चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत घुठियारी के करूवापत्थर टोला में बिजली के शार्ट सर्किट से घर में आग लगने की घटना सामने आई है। आग लगने से घर में सोई एक ढाई वर्षीय बच्ची की जलकर घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान करूवा पत्थर गांव निवासी छोटेलाल राणा की ढाई वर्षीय किंजल कुमारी के रूप में हुई है। बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह किंजल कुमारी घर में सोई हुई थी और उसकी मां बगल के रूम में चली गई थी। इसी दौरान रूम में बिजली बल्ब में शार्ट सर्किट हुआ और घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग घर के अंदर पूरा फैल गई।

इसी दौरान घर में सोई ढाई वर्षीय किंजल कुमारी आग की चपेट में आ गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक किंजल कुमारी बुरी तरह से जल गई और उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही स्वजनों में मातम पसर गया है। घटना की सूचना मिलते ही दुलमपुर पंचायत के पूर्व मुखिया मथुरा यादव ने मृतक के स्वजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की एवं उन्होंने हर संभव मदद का आश्वासन स्वजनों को दिया। पूर्व मुखिया श्री यादव ने चकाई अंचलाधिकारी से उचित मुआवजा देने की मांग भी की है।

CM Nitish in Sheohar: जाति आधारित जनगणना पर सीएम नीतीश ने कहा- रिपोर्ट के आधार पर होगा सबका विकास

Mujaffarpur Weather Alert: बढ़ती ठंड ने तोड़ा 64 वर्षों का रिकार्ड, शहर में गीजर-हीटर की बढ़ी बिक्री

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर