Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

युवक को फिल्मी स्टाइल में अगवा कर शहरभर में घुमाते रहे किडनैपर, जमुई पुलिस ने इस तरह कराया मुक्त; 5 गिरफ्तार

बिहार के जमुई में मंगलवार को कुछ युवकों ने फिल्मी स्टाइल में किडनैपिंग की एक घटना को अंजाम दिया। अपराधियों ने नगर थाना क्षेत्र में किराना की दुकान चलाने वाले एक युवक को किडनैप कर लिया और उसे पूरे शहर में घूमाते रहे। हालांकि किडनैपिंग की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए किडनैप किये गये युवक को कुछ ही घंटे में बरामद कर लिया।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Tue, 08 Aug 2023 07:36 PM (IST)
Hero Image
गिरफ्तारी के बाद अपहरणकर्ताओं को थाने ले जाती पुलिस। (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, जमुई: बिहार के जमुई में मंगलवार को कुछ युवकों ने फिल्मी स्टाइल में किडनैपिंग की एक घटना को अंजाम दिया। अपराधियों ने नगर थाना क्षेत्र में किराना की दुकान चलाने वाले एक युवक को किडनैप कर लिया और उसे पूरे शहर में घूमाते रहे।

किडनैपिंग की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए किडनैप किये गये युवक को कुछ ही घंटे में बरामद कर लिया। साथ ही, सभी अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया।

मां ने दी थी पुलिस को सूचना 

जानकारी के मुताबिक, नगर थाना क्षेत्र के सिरचंद नवादा से शंभू पंडित के 22 साल के बेटे रविंद्र कुमार को कुछ अज्ञात लोगों ने मंगलवार की सुबह अगवा कर लिया। घटना को लेकर अपहृत रविंद्र की मां परमेश्वरी देवी ने पुलिस को सूचना दी।

ऐसे किया युवक को किडनैप

पुलिस को दिए आवेदन में परमेश्वरी ने बताया कि सुबह 5:00 बजे अपराधियों ने फोन कर उसके बेटे रविंद्र को बुलाया और उसे उठाकर ले चले गए। अपराधियों ने रविंद्र के मोबाइल से ही उसके परिवार से ढाई लाख रुपये की फिरौती मांगी। इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने करीब 11 बजे रविंद्र के मोबाइल नंबर से ही फोन करके तीन हजार रुपया फोन पे पर मंगवाया।

कार का पीछा कर युवक को किया बरामद

जमुई पुलिस ने मामले की तकनीकी जांच करते हुए कार का पीछा किया और किडनैप किये गये युवक को बरामद करते हुए पांचों किडनैपर्स को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्तार किये गये पांचों किडनैपर्स से पूछताछ कर रही है।

क्या बोले एसडीपीओ

एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने जिन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है उनमें नगर थाना क्षेत्र के भजौर निवासी निशांत कुमार सिंह, मनीष कुमार सिंह, महिसौड़ी निवासी प्रिंस कुमार, गादी बुकार निवासी राजकमल सिंह तथा एलआईसी आफिस निवासी अभिनव कुमार शामिल है।

उन्होंने आगे बताया कि पुलिस ने इस दौरान एक कार भी बरामद किया है जबकि सभी अपहरणकर्ता के पास से पांच मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं। फिलहाल गिरफ्तार अपहरणकर्ताओं से पुलिस पूछताछ कर रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर