Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बारिश के नाम पर मर्डर कर दीजिएगा क्‍या... आपसे तंग आ गए हैं DEO साहब', स्‍कूल की हालत देख बिफर गए KK Pathak

Bihar जमुई में तमाम तैयारियों के बाद भी एक विद्यालय में भूसा और पुआल से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक का सामना हुआ। यह देख वह बिफर गए उन्होंने कहा-डीईओ साहब ! अब आपका भी वेतन हम रोक देंगे। इसके बाद प्राथमिक विद्यालय बानाडीह का दौरा किया यहां पर गंदगी देख अधिकारियों को डांट - फटकार लगाते हुए इसे ठीक कराने का आदेश दिया।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Fri, 22 Sep 2023 02:01 PM (IST)
Hero Image
, स्‍कूल की हालत देख बिफर गए KK Pathak

 जागरण संवाददाता, जमुई (KK Pathak School Visit in Jamui): तमाम तैयारियों के बाद भी जमुई के एक विद्यालय में भूसा और पुआल से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक का सामना हो ही गया। इस दृश्य को देख नाराज पाठक ने जिला शिक्षा पदाधिकारी की क्लास लगा दी।

उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि आप से तंग आ गए हैं डीईओ साहब ! अब आपका भी वेतन हम रोक देंगे। जवाब में डीईओ जी सर, जी सर, जी सर करते रह गए। यह वाक्या झाझा प्रखंड स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय ढीबा का है।

दरअसल यहां चार कमरे में आठ कक्षा संचालित हो रहे थे जबकि चार वर्ग कक्ष जीर्ण-शीर्ण अवस्था में यूं ही बेकार पड़े थे। यहीं भूसा और पुआल रखे थे। तत्काल के के पाठक ने जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह को इसे अतिक्रमण मुक्त करने तथा डीईओ को उक्त कमरों की मरम्मती का सख्त आदेश दिया।

यह भी पढ़ें: रिमझिम बारिश में भी नहीं रुके केके पाठक, जमुई के विद्यालयों का किया निरीक्षण; आज शेखपुरा का लग सकता है नंबर

पढ़ाई से लेकर शौचालय तक की साफ-सफाई का लिया जायजा

साथ ही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और उपस्थिति के अलावा अभिभावकों के साथ बैठकें सुनिश्चित करने का टास्क दिए गए। इसके पहले अपर मुख्य सचिव ने मध्य विद्यालय रतनपुर तथा उत्क्रमित मध्य विद्यालय महुलीगढ़ के प्रधानाध्यापकों क्रमशः अमरेश कुमार सिंह और प्रमोद कुमार तांती के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी।

अपर मुख्य सचिव सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर जेनेक्स ब्रिज होटल से काफिला के साथ सिमुलतला के लिए निकले। इसी दौरान उनका पहला पड़ाव मध्य विद्यालय रतनपुर में हुआ। यहां लगभग 19 मिनट तक वे रुके। इस दौरान शैक्षणिक गुणवत्ता से लेकर शौचालय तक की साफ सफाई का जायजा लिया।

उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन के सवाल पर प्रधानाध्यापक की क्लास लग गई। यहां उन्होंने तब तक वेतन रोके रखने का निर्देश दिया। जब तक कि उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में सुधार नहीं हो जाता।

बरसात के बहाने मर्डर कर दोगे क्या-केके पाठक

इसके साथ ही उक्त विद्यालय प्रधान को कम प्राप्त अंक पाने वाले बच्चों के अभिभावकों से मीटिंग करने की नसीहत दी। इसके बाद प्राथमिक विद्यालय बानाडीह में गंदगी देख जिला शिक्षा पदाधिकारी को अधिकारियों के विजिट के औचित्य पर सवाल दागते हुए इसे ठीक कराने को बोला।

उत्क्रमित मध्य विद्यालय महुलीगढ़ में तो केके पाठक यहां तक कह गए कि बरसात के बहाने मर्डर कर दोगे क्या। यहां वर्ग कक्ष तथा बेंच डेस्क के रहने के बावजूद बच्चे जमीन पर बैठे थे। इसी बात को लेकर अपर मुख्य सचिव नाराज हो गए और प्रधानाध्यापक के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी।

यह भी पढें: Bihar News: KK Pathak का जिला अधिकारियों को सख्त निर्देश, स्कूलों में हाउसकीपिंग व ICT लैब की कराएं व्यवस्था

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें