Move to Jagran APP

एक और प्रेम कहानी: युवक-युवती ने घर से दूर जाकर रचाई शादी, अब प्रेमिका वीडियो बनाकर लगा रही सुरक्षा की गुहार

एक प्रेमी जोड़े ने घर से भागकर शादी रचा ली और अब प्रेमिका ने एक वीडियो बनाकर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है। युवती का कहना है कि उसके घरवाले इस रिश्ते के खिलाफ थे और उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी। प्रेमी युगल ने अपनी मर्जी से शादी की है और अब वे कोर्ट मैरिज करने की तैयारी में हैं।

By Sanjay Kumar Singh Edited By: Yogesh Sahu Updated: Mon, 14 Oct 2024 08:50 PM (IST)
Hero Image
जमुई में प्रेमी युगल ने शादी करने के बाद पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

संवाद सूत्र, बरहट (जमुई)। बरहट थाना क्षेत्र के पेंघी गांव में एक प्रेमिका ने घर से भाग कर अपने प्रेमी से शादी रचा ली। बताया जाता है कि युवती के घरवाले इस प्रेम-प्रसंग से नाराज चल रहे थे। इसको लेकर युवती ने अपने प्रेमी संग घर से भागकर शादी रचाकर इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल कर दिया।

हालांकि, वायरल वीडियो की पुष्टि दैनिक जागरण नहीं करता है। वायरल वीडियो में युवती ने प्रशासन से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाते हुए कहा कि उसके घर वाले इस प्रेम-प्रसंग से नाराज चल रहे थे।

युवती बोली- इससे ही शादी करूंगी

युवती ने यह भी बताया है कि उसकी शादी जबर्दस्ती घरवालों ने कहीं और तय कर दी थी, लेकिन लड़के की उम्र 35 साल होने के कारण वह शादी करने के लिए राजी नहीं थी।

युवती ने कहा है कि वह नुमंर पंचायत के पेंघी गांव के ही एक युवक से प्रेम करती थी। वह उसके साथ ही शादी करने की जिद पर अड़ी थी, लेकिन घरवालों ने कहीं और शादी तय कर दी थी।

इसके बाद हम दोनों ने अपनी मर्जी से घर से भागकर शादी कर ली। जल्द ही कोर्ट मैरिज करने की बात भी युवती ने बताई।

प्रेमी की पहचान थाना क्षेत्र के नुमंर पंचायत के पेंघी गांव के हीरा रविदास के पुत्र मुन्ना कुमार दास तथा प्रेमिका की पहचान बरहट थाना क्षेत्र के पेंघी गांव के मदन दास के पुत्री बिंदु कुमारी के रूप में हुई है।

दोनों बालिग बताए जाते हैं। वीडियो वायरल करने के बाद दोनों ने रविवार को बरहट थाना में आकर थानाध्यक्ष कुमार संजीव से सुरक्षा की गुहार लगाई है।

प्रेमी सहित 15 लोगों पर लगाया था भगाने का आरोप

युवती की मां ने इसी माह 7 तारीख को बरहट थाना में प्रेमी सहित 15 लोगों पर उसकी बेटी को डरा धमकाकर भगा ले जाने का आरोप लगाकर बरहट थाना में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया था।

इसको लेकर बरहट पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी। इसी दौरान रविवार को प्रेमी युगल ने शादी रचाकर बरहट थाना आकार बालिग होने का दावा किया और अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई।

इस संबंध में बरहट थानाध्यक्ष कुमार संजीव ने बताया कि एक प्रेमी युगल शादी रचाकर बरहट थाने आए हैं। युवती की मां द्वारा प्रेमी सहित 15 लोगों पर मामला दर्ज कराया है।

दोनों का कहना है कि वह बालिग हैं और एक-दूसरे के साथ रहना चाहते हैं। मेडिकल जांच और न्यायालय में 164 बयान कराने की प्रकिया की जा रही है। न्यायालय के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें

बंगाल-बिहार की 'लव स्टोरी', 381 KM चलकर जमुई पहुंची प्रेमिका ने मंदिर में रचाई शादी; प्रेमी बोला- हमलोगों के ऊपर...

Shekhpura News: इंस्टाग्राम के चक्कर में होटल कैटरर से रचा ली शादी, ऐसे फंस गई थी जाल में; अब उल्टे पांव लौटी घर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें