Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jamui Crime News: दारोगा हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, पुलिस को नहीं लगी जरा भी भनक

दारोगा प्रभात रंजन हत्याकांड के मुख्य आरोपित कृष्णा दास ने शुक्रवार को बिहार के जमुई कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। वह पिछले 10 दिनों से पुलिस को चकमा दे रहा था। पुलिस अब पूछताछ के लिए उसे रिमांड पर लेने की तैयारी में जुट गई है। कृष्णा दास की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस बिहार झारखंड और पश्चिम बंगाल में छापेमारी कर रही थी।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Fri, 24 Nov 2023 10:22 PM (IST)
Hero Image
दारोगा हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, पुलिस को नहीं लगी जरा भी भनक

जागरण संवाददाता, जमुई।  दारोगा प्रभात रंजन हत्याकांड के मुख्य आरोपित कृष्णा दास ने शुक्रवार को बिहार के जमुई कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। वह पिछले 10 दिनों से पुलिस को चकमा दे रहा था। पुलिस अब पूछताछ के लिए उसे रिमांड पर लेने की तैयारी में जुट गई है।

कृष्णा दास की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में छापेमारी कर रही थी, लेकिन वह चकमा देने में कामयाब रहा। इस बीच छापेमारी के दौरान व्यवधान उत्पन्न करने के मामले में कृष्णा दास के माता-पिता और पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

पुलिस ने कोर्ट में दी है कुर्की-जब्‍ती की अर्जी

पुलिस ने कृष्णा दास के घर की कुर्की-जब्ती की कार्रवाई के लिए भी कोर्ट में अर्जी दे रखी थी। इसके बाद ही कृष्णा दास कोर्ट पहुंचा और वहां उसने आत्मसमर्पण कर दिया। कृष्णा दास के कोर्ट पहुंचने की भनक तक पुलिस को नहीं लग सकी।

विदित हो कि 14 नवंबर को बालू माफिया ने अपर थानाध्यक्ष प्रभात रंजन को उस वक्त ट्रैक्टर से रौंद डाला था जब वो अवैध खनन को रोकने का प्रयास कर रहे थे, जिसमें मौके पर ही प्रभात रंजन की मौत हो गई थी, जबकि गंभीर रूप से घायल होमगार्ड जवान राजेश कुमार साह अब भी इलाजरत हैं।

पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य सुमन ने बताया कि पुलिस अधिकारी प्रभात रंजन हत्याकांड का मुख्य आरोपित कृष्ण दास ने पुलिस के दबाव में न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण किया है। मामले में सभी आरोपित जेल जा चुके हैं। अब कृष्ण को रिमांड पर लेकर आरोपितों को सजा दिलाने की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - Uttarkashi Tunnel Collapse: उत्तरकाशी सुरंग हादसे पर प्रशांत किशोर का बयान, बोले- देश में कहीं भी दुर्घटना हो, मरता हमेशा...

यह भी पढ़ें - Lakhisarai Firing: लखीसराय को दहलाने वाला 'सनकी आशिक' कब होगा गिरफ्तार? घटना के 5 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें