Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jamui News : घर में थी होली की खुशियां, होलिका दहन कर लौटे शख्स की मौत से पूरे गांव में छाया मातम

Jamui News बिहार के जमुई जिले से हाेलिका दहन के बाद घर लौटे शख्स की मौत ने परिवार की खुशियों को मातम में बदल दिया। चंद्रमंडी थाना क्षेत्र में घटना की जानकारी मिलते ही पूरा गांव मौके पर पहुंच गया। इधर घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल था। बताया गया कि मृतक का परिवार होली खेलने की तैयारी में जुटा हुआ था।

By Arvind Kumar Edited By: Yogesh Sahu Updated: Wed, 27 Mar 2024 05:18 PM (IST)
Hero Image
घर में थी होली की खुशियां, होलिका दहन कर लौटते ही पुत्र की मौत से छाया मातम

संवाद सूत्र, चंद्रमंडी (जमुई)। चंद्रमंडी थाना क्षेत्र के चंद्रमंडी गांव में होली को लेकर पूरे गांव में उत्सव का माहौल था। पूरे गांव के लोग एकजुट होकर होलिका दहन करने के बाद वापस अपने-अपने घर लौटने लगे।

सभी होली गीत गा रहे थे। चारों ओर खुशी, उमंग और उत्साह का माहौल था, तभी एक ऐसी घटना घटी जिससे एक परिवार के साथ-साथ पूरे गांव में मातम पसर गया।

अचानक बिगड़ी तबीयत

दरअसल, चंद्रमंडी गांव निवासी मुकेश पासवान (38) होलिका दहन करने के बाद अपने गांव के लोगों के साथ घर पहुंचा। घर पहुंचे ही अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई और दिल का दौरा पड़ने से उसकी घर में ही मौत हो गई।

स्वजन जब तक अस्पताल ले जाने के बारे में सोचते तब तक सबकुछ समाप्त हो गया था। इस घटना ने मृतक की पत्नी और तीन छोटे-छोटे बच्चों और पूरे परिवार पर ऐसा कहर बरपाया कि पूरा परिवार गम में डूब गया।

इस घटना से पत्नी और बच्चे, माता-पिता का भी रो-रोकर बुरा हाल था। पूरे गांव के लोग भी इस घटना से गम में डूब गए। मृतक की पत्नी अनछी देवी रह-रहकर बेहोश हो रही थीं। पुत्र चिराग पासवान, पुत्री नेहा और अंजली को विश्वास नहीं हो रहा था कि उसके पिता की मौत हो गई है।

पिचकारी और अबीर गुलाल लेकर आए थे बच्चे

बच्चे होली की पिचकारी और अबीर-गुलाल लेकर शाम में पिता के साथ बाजार से घर ही लौटी थी। मृतक की मां रनिया देवी व पिता लाचो पासवान भी बिलख रहे थे। मृतक का छोटा भाई राकेश पासवान भी बिलख रहा था।

घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में मृतक के सगे-संबंधी भी घर पहुंच गए और एक-दूसरे को हिम्मत बनाने में जुटे रहे। घरवालों का विलाप सुनकर घटनास्थल पर मौजूद हर शख्स की आंख में आंसू आ गए थे।

यह भी पढ़ें

Katihar News : फलका में बरंडी नदी में दिखीं दाे डॉल्फिन, एक को पकड़कर ग्रामीणों ने मार डाला

Pawan Singh या कोई और..? आरा लोकसभा सीट से कौन होगा महागठबंधन का उम्मीदवार, सस्पेंस बरकरार