Move to Jagran APP

Chirag Paswan: 'चिराग पासवान से 36 का आंकड़ा नहीं...', नीतीश के मंत्री को अचानक क्यों देनी पड़ी सफाई?

दैनिक जागरण के साथ जमुई के अपने गांव स्थित आवास पर खास बातचीत करते हुए सुमित सिंह ने कहा कि उनके संबंधों को लेकर भ्रामक खबरें फैलाई जा रही हैं। मंत्री सुमित सिंह ने कहा कि सांसद चिराग पासवान और उनके बीच कभी 36 का आंकड़ा नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि चिराग पासवान उनके बड़े भाई हैं और मैं उनका छोटा भाई।

By Arvind Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 22 Mar 2024 10:00 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2024 10:15 PM (IST)
'चिराग पासवान से 36 का आंकड़ा नहीं...', नीतीश के मंत्री को अचानक क्यों देनी पड़ी सफाई?

संवाद सहयोगी, जमुई। बिहार सरकार के विज्ञान व प्रोवैधिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने जमुई से लोजपा (आर) के सांसद चिराग पासवान से मतभेदों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि उनके बीच कोई 36 का आंकड़ा नहीं बल्कि उनदोनों के बीच बड़े भाई और छोटे भाई का संबंध है।

दैनिक जागरण के साथ जमुई के अपने गांव स्थित आवास पर खास बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उनके संबंधों को लेकर भ्रामक खबरें फैलायी जा रही है। मंत्री सुमित सिंह ने कहा कि सांसद चिराग पासवान और उनके बीच कभी 36 का आंकड़ा नहीं रहा है।

उन्होंने कहा कि हमेशा बड़े भाई और छोटे भाई का संबंध है हम दोनों के बीच और चिराग पासवान उनके बड़े भाई हैं और मैं उनका छोटा भाई। साथ ही हमेशा उनकी बात भी उनसे होते रहती है। मंत्री ने दावे के साथ कहा कि चिराग पासवान जितने मतों से पिछले लोकसभा में चुनाव जीते थे। उससे अधिक मतों से उनके बहनोई या जो भी उम्मीदवार जमुई संसदीय क्षेत्र से होते हैं। उनको जीताकर दिल्ली भेजने का काम करेंगे।

चिराग के साथ प्रचार करेंगे सुमित सिंह

उन्होंने कहा कि वो और चिराग पासवान आने वाले चुनाव में न केवल एक साथ मंच साझा करेंगे बल्कि साथ में प्रचार भी करेंगे। उन्होंने कहा कि एनडीए के उम्मीदवार को पिछली बार से अधिक मतों से जीताकर दिल्ली भेजने का दायित्व हम लोंगो का बनता है।

उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में गलती से जो एक सीट एनडीए हार गई थी। उससे सबक लेते हुए इस बार 40 की 40 सीट एनडीए के खाते में जाएगी और पूरे देश में एनडीए 400 के पार होगी। इंडी गठबंधन पर बोलते हुए बिहार सरकार के मंत्री ने कहा कि बिहार में इंडी गठबंधन का कोई वजूद ही नहीं है।

पुल गिरने पर होगी जांच

मंत्री ने सुपौल में पुल गिरने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दोषी बख्से नहीं जाएंगे। इसकी जांच होगी और जो भी दोषी पाए जाएंगे। उनपर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जीरो टालरेंस पर अपनी सरकार का काम करते हैं। इससे पहले भी बिहार में पुल गिरने पर जांच हुई है।

सुपौल में हुए पुल हादसा को लेकर कहा कि मामले की जांच चल रही है, जांच के लिए उच्च स्तरीय टीम का गठन किया गया है और जो भी दोषी पाए जाएंगे उस पर कार्रवाई की जाएगी। पिछली बार सुलतांनगंज में जो पुल ढहा था उसमें भी जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई हुई थी, उसी तरह इस मामले में भी जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि घटना दुखद तो है ही, सरकार भ्रष्टाचार के मामले में जोरी टॉलेरेंस पर कायम है और सरकार इससे सबक लेकर कार्रवाई कर रही है।

'...वो कलाकार आदमी हैं'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर कहा कि वो कलाकार आदमी हैं वो कुछ भी कर सकते हैं, कभी मफलर बांधकर सरकार चलाते हैं तो कभी बंद कमरे से सरकार चलाते हैं। उनकी बात वहीं जानें ऐसे नैतिकता के आधार पर केजरीवाल को इस्तीफा दे देना चाहिए था। मुंगेर से अशोक महतो की पत्नी को आरजेडी द्वारा उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर कहा कि मुंगेर की जनता समय आने पर बता देगी कि उसे पहले वाला समय चाहिए या अभी का।

ये भी पढ़ें- JDU Candidates List: लालू के बाद नीतीश कुमार भी एक्टिव, 16 सीटों पर उम्मीदवार फाइनल; केवल 3 पर नए प्रत्याशी

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: कांग्रेसी देखते रह गए... लालू यादव ने चुपके से कर दिया बड़ा खेल, 40 में से 15 सीटें फाइनल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.