Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jamui News: जमुई में स्कूली बच्चों के खाने में मिली छिपकली, एक दर्जन बीमार

जमुई के एक सरकारी स्कूल में बच्चों के खाने में छिपकली का टुकड़ा मिलने से एक दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हो गए। बच्चों को उल्टी और पेट दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों ने स्कूल का घेराव कर आक्रोश जताया है। पहले भी इस स्कूल में भोजन में छिपकली और चूहा मिलने की शिकायतें मिल चुकी हैं।

By Sanjay Kumar Singh Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 12 Sep 2024 08:08 AM (IST)
Hero Image
खाने में मिली छिपकीली, बीमार हुए बच्चे

संवाद सहयोगी, जमुई। जमुई में बुधवार को सदर प्रखंड के नवीन प्राथमिक विद्यालय सुल्तानपुर में बच्चों के भोजन में छिपकली मिली। भोजन के बाद एक दर्जन से अधिक बच्चों को उल्टी और पेट दर्द की शिकायत होने लगी। सभी को उपचार के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। घटना को लेकर ग्रामीणों ने स्कूल में हंगामा भी किया।

डायल 112 की पुलिस को भी बुला लिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार को भोजन में खिचड़ी और चोखा दिया गया था। कुछ बच्चे भोजन लेकर घर भी आ गए थे। जब बच्चे खाना खाने लगे तो प्रियांशु कुमार की थाली में रखे चोखा में छिपकली के तीन टुकड़े निकल गए। तब तक बच्चे आधा से अधिक भोजन कर चुके थे।

एक घंटा के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। ग्रामीण भुनेसर यादव, दिनेश यादव व बच्चे चांदनी कुमारी, सुमित कुमार ने बताया कि इस विद्यालय में पहले भी भोजन में मरी हुई छिपकली और चूहा निकल चुका है।

उस समय भी इसकी शिकायत विद्यालय के प्रभारी पंकज प्रकाश से की गई थी। लेकिन सुधार नहीं हुआ। बीआरपी सुधीर कुमार ने बताया कि चोखा में छिपकली का टुकड़ा निकला है।

इसकी जांच की जाएगी और जिस एनजीओ द्वारा भोजन का वितरण किया जा गया है, उस पर कार्रवाई के लिए विभाग को लिखा जाएगा। फिलहाल सभी बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

पूर्व में भी भोजन में निकल चुका है छिपकली व चूहा

ग्रामीण भुनेसर यादव, दिनेश यादव व बच्चे चांदनी कुमारी, सुमित कुमार ने बताया कि इस विद्यालय में इससे पहले भी भोजन में मरी हुई छिपकली और चूहा निकल चुका है। उस वक्त भी इसकी शिकायत विद्यालय के प्रभारी पंकज प्रकाश से की गई थी।

प्रभारी द्वारा विभाग से शिकायत करने की बात कही गई थी और आइंदा स्वच्छ भोजन मिलने की बात कही गई थी लेकिन लगातार घटिया दूषित भोजन बच्चों को दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-

बिहार में शिक्षकों को मिलेगी मध्याह्न भोजन योजना से मुक्ति! तमिलनाडु मॉडल लागू करने की तैयारी

सरकारी स्कूल में सनसनी... मिड डे मील में हिंदू बच्चों को खिलाया गया मीट, मना करने पर प्रिंसिपल देता है धमकी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर