Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: घर में एक साथ खुशी और मातम, बेटा BPSC परीक्षा पास कर बना एसडीएम; बीमार पिता की हो गई मौत

Jamui News बिहार के एक घर में बेटे के 67वीं बीपीएससी परीक्षा में 349वां रैंक हासिल कर एसडीएम बनने की खुशी मनाई जा रही थी तभी अचानक मिली एक खबर ने सबके चेहरे से मुस्कान छीन ली। पता चला कि बीमार पिता की पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई। खबर भंदरा तपोवन गांव के ललन कुमार भारती से जुड़ी हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 29 Oct 2023 08:25 AM (IST)
Hero Image
Bihar News: एक साथ खुशी और मातम, बेटा BPSC परीक्षा पास कर बना एसडीएम; बीमार पिता की हो गई मौत

संवाद सहयोगी, जमुई। जिले के बरहट प्रखंड के अंतर्गत भंदरा तपोवन गांव स्थित एक घर में एक साथ खुशी और मातम देखने को मिला है। दरअसल, एक तरफ बेटा एसडीएम बना और दूसरी तरफ बीमार पिता की मौत हो गई।

भंदरा तपोवन गांव के ललन कुमार भारती 67वीं बीपीएससी परीक्षा में 349वां रैंक हासिल कर एसडीएम बनें तो उनके घर में परिवार के लोग खुशी मना रहे थे, लेकिन इसी बीच उनके बीमार पिता जगदीश दास की पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई।

बीपीएससी परीक्षा पास करने वाले ललन कुमार भारती

ललन कुमार भारती के पिता जगदीश दास

ललन को दूसरे प्रयास में मिली सफलता

इस घटना के बाद घर में मातम पसर गया है। जगदीश दास छोटा व्यवसाय करते थे। वर्तमान में अपने पंचायत के वार्ड सदस्य थे, जबकि ललन कुमार भारती की मां गृहिणी हैं।

बता दें कि ललन ने प्रारंभिक पढ़ाई अपने गांव से करने के बाद सैनिक स्कूल नालंदा से प्रथम श्रेणी से मैट्रिक तथा इंटर की परीक्षा पास की। इसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की। ललन को बीपीएससी में दूसरे प्रयास में यह सफलता मिली है।

चप्पल-जूता बनाकर बेटे को बनाया एसडीएम

मृतक जगदीश दास कोलकाता में चप्पल जूता बनाया करते थे। मेहनत मजदूरी कर उन्होंने अपने बेटे को इस मुकाम पर पहुंचाया है। वहीं, देर शाम रिजल्ट आने के बाद बेटे की सफलता से वह इतने खुश थे कि इसी दौरान उनकी अचानक तबीयत बिगड़ी गई। इसके बाद इलाज के दौरान मौत हो गई। 

ये भी पढ़ें -

Bihar Weather: इन इलाकों में छाएगा कोहरा, उत्तर बिहार में मौसम के शुष्क रहने का अनुमान; ठंड का दिखा प्रभाव