Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

युवती को भगा ले गया प्रेमी, संपर्क न होने पर मौसेरे भाई ने की खुदकुशी, बहन का फोन न लगने पर हो गया था परेशान

नगर के वार्ड 25 के पार्षद महेश खरवार पर जिस युवती को भगा ले जाने का आरोप लगा उसी के मौसेरे भाई ने उसके ही घर में खुदकुशी कर ली है। उसने गोली अपने सिर में मारी है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को ही युवती का मौसेरा भाई यानी आयुष अपनी मौसी के यहां भभुआ नगर में आया था।

By Prince ShubhamEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 06 Sep 2023 04:51 PM (IST)
Hero Image
बहन से संपर्क न होने पर भाई ने किया सुसाइड।

जागरण संवाददाता, भभुआ। नगर के एक वाॅर्ड की रहने वाली युवती को बीते दिनों वाॅर्ड 25 के पार्षद द्वारा भगा लेने का मामला सामने आया था। इस मामले में भभुआ थाना में प्राथमिकी कराई गई थी। अभी पुलिस इस मामले की जांच कर ही रही थी कि तब तक मंगलवार की देर रात युवती के मौसेरे भाई ने अपनी मौसी के घर में ही गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने मोबाइल और रिवॉल्‍वर को किया बरामद

मृतक यूपी के 28 बी रसूलबाग तिलियारगंज प्रयागराज निवासी सूर्यनारायण गौर का पुत्र आयुष कुमार गौर उर्फ गोलू बताया जाता है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन में मृतक का मोबाइल व घर की चहारदीवारी के आगे से घटना में प्रयुक्त रिवाॅल्वर बरामद कर लिया। यह जानकारी एसडीपीओ शिवशंकर कुमार ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में दी।

युवक के सिर में लगी थी गोली

उन्होंने बताया कि मंगलवार की देर रात सूचना मिली कि नगर के एक वाॅर्ड में युवक ने बंद कमरे में अपने आप को गोली मार ली है। घटना की सूचना पर एसडीपीओ, भभुआ के प्रभारी थानाध्यक्ष संतोष कुमार, पुअनि विकास कुमार, प्रमोद कुमार, राहुल कुमार आदि पहुंचे। युवक को तत्काल सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के क्रम में चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। गोली उसके सिर में लगी थी।

मंगलवार की रात मौसेरे भाई ने मौत को लगाया गले

एसडीपीओ ने बताया कि प्रथम दृष्टया अनुसंधान में युवक के द्वारा आत्महत्या करने का ही मामला सामने आ रहा है। उन्होंने बताया कि बीते दिनों एक युवती को शादी की नीयत से भगाने का मामला आया था।

युवती को भगाने का आरोप नगर के वार्ड 25 के पार्षद महेश खरवार पर लगा था। इस मामले में भभुआ थाना में प्राथमिकी भी हुई है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी कि तब तक मंगलवार की रात युवती के मौसेरे भाई की गोली लगने से मौत होने की सूचना मिली।

बहन से संपर्क नहीं होने पर परेशान हुआ भाई

जांच में पता चला कि युवती भी प्रयागराज में ही रहती थी और आयुष के साथ उसका काफी नजदीकी रिश्ता था। राखी बंधन के एक-दो दिन पहले युवती अपने घर आई थी। इसी दौरान उसे वाॅर्ड पार्षद द्वारा भगा ले जाया गया।

मंगलवार को युवती का मौसेरा भाई यानी आयुष अपनी मौसी के यहां भभुआ नगर में आया। वह युवती से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उससे संपर्क नहीं हो सका। इससे क्षुब्ध होकर उसने आत्महत्या कर लिया

युवक की मां ने लगाया बेटे की हत्‍या का आरोप

एसडीपीओ ने बताया कि उसके पास रिवाल्वर कहां से आया इसकी जांच की जा रही है। उधर युवक की मां के द्वारा हत्या का आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन दिया गया है।

इस बिंदु पर भी पुलिस जांच कर रही है। उधर घटना के बाद मृतक के स्वजन भी भभुआ नगर रात में ही आ गए। सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम करा कर शव को पुलिस ने स्वजन को सौंप दिया।