Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लग्जरी गाड़ियों पर शातिर 'अंसारी' की नजर, घर पर तैयार किए फर्जी डॉक्युमेंट; 2 राज्यों की पुलिस ने बिगाड़ा 'खेल'

कैमूर जिले के जमाल अंसारी की नजर लग्जरी गाड़ियों पर रहती थी। वह लग्जरी गाड़ियों को फर्जी तरीके से बेचने-खरीदने का काम करता था। गांववालों को शुरू से ही उसपर शक था। वहीं 17 अगस्त की शाम को उनका संदेह यकीन में बदल गया। वह दिल्ली के करोगबाग से एक ऑडी कार चुराकर भागा था जिसे कैमूर से बरामद किया गया। उसके बाद उसकी गिरफ्तारी हुई।

By Ravindra Nath Bajpai Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 22 Aug 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली से कार चोरी करने वाला आरोपित अब तक बेच चुका है कई गाड़ियां। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवाद सूत्र, चैनपुर (कैमूर)। चोरी की ऑडी कार के साथ चैनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ी तकिया निवासी जमील अंसारी की गिरफ्तारी से गांव वाले आश्चर्यचकित हैं। गांव वालों के मुताबिक, शान-शौकत की जिंदगी जी रहे जमील एवं उसके परिवार के लोग बहुत शातिर हैं। उसके पिता सरवर अंसारी झाड़-फूंक करते थे।

जमील ने चार वर्ष पूर्व महंगी लग्जरी गाड़ियों की खरीद-बिक्री शुरू की थी। बताया जा रहा है उसके संपर्क में आधा दर्जन से अधिक लोग हैं। इसमें तीन लोग गांव के हैं। बाकी जिले के अन्य गांवों से हैं।

घर पर ही तैयार करता था डॉक्यूमेंट

ग्रामीणों के अनुसार, वह कोलकाता से लग्जरी वाहन लाकर बेचने का काम करता था। उसने अब तक दो दर्जन से अधिक लग्जरी वाहन बेचे हैं। कुछ लोगों ने यह भी बताया कि कई वाहनों के कागजात नहीं रहने के बावजूद उसके द्वारा घर पर ही सभी विभागों के कागजात तैयार कर नकली मुहर व हस्ताक्षर कर लोगों को दिया जाता रहा है।

जब 17 अगस्त की शाम दिल्ली और भभुआ पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में सुरवन नदी के पास ऑडी कार बरामद हुई तो लोगों का संदेह यकीन में बदल गया। जो कार बरामद हुई है, उसकी कीमत करीब 70 लाख रुपये बताई जा रही है।

करोलबाग से चुराई ऑडी कार

दिल्ली के करोलबाग थाना क्षेत्र अंतर्गत एक शोरूम से ऑडी कार को ट्रायल करने के लिए निकला जमील अंसारी उसे लेकर कैमूर भाग आया। इसके बाद इसकी प्राथमिकी दिल्ली के करोलबाग थाने में कराई गई।

प्राथमिकी के बाद अनुसंधान के क्रम में दिल्ली की पुलिस कैमूर पहुंची और भभुआ पुलिस के सहयोग से सुवरन नदी के पास से 17 अगस्त की देर शाम कार को बरामद करते हुए आरोपित जमील अंसारी को भी गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद दिल्ली पुलिस कार व आरोपित दोनों को लेकर दिल्ली चली गई। चैनपुर थानाध्यक्ष विजय प्रसाद ने बताया कि उसके विरुद्ध चोरी से संबंधित कोई भी मामला चैनपुर थाने में दर्ज नहीं है। केवल मारपीट से संबंधित मामले दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें- सद्भावना एक्सप्रेस से 12 लाख के आभूषण चोरी, हाजीपुर में बेचा; स्वर्ण व्यवसायी समेत 4 गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- ममता पर पैसे भारी! कुदाल से मां की हत्या कर पहुंच गया थाने, युवक ने पिता पर भी किया अटैक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर