Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC Tre 2.0 Recruitment: 13 जनवरी को दूसरे चरण में चयनित शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र, सॉफ्टवेयर के जरिए स्कूलों का होगा आवंटन

बिहार लोक सेवा आयोग से दूसरे चरण में चयनित शिक्षकों को 13 जनवरी को तदर्थ नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। सॉफ्टवेयर के माध्यम से ही शिक्षकों को विद्यालय आवंटित किया जाएगा। सॉफ्टवेयर के माध्यम से विद्यालय आंवटन करने की प्रक्रिया में किस शिक्षक को कौन सा विद्यालय मिलेगा इसमें किसी की कोई भूमिका नहीं होगी। ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों में पदस्थापन को प्राथमिकता दी जाएगी।

By Durgesh Srivastva (Bhagwanpur) Edited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 10 Jan 2024 03:01 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, भभुआ। भभुआ जिले में बिहार लोक सेवा आयोग से दूसरे चरण में चयनित शिक्षकों को 13 जनवरी को तदर्थ नियुक्ति पत्र का वितरण नगर के टाउन हाई स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन कर किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार जिले में दूसरे चरण में लगभग 13 सौ शिक्षक अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई है।

इस संबंध में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना कृष्ण मुरारी गुप्ता ने बताया कि विभाग के निर्देश के तहत 13 जनवरी को टाउन हाई स्कूल में नियुक्ति पत्र वितरित किया जाएगा। उसके बाद सॉफ्टवेयर के माध्यम से ही शिक्षकों को विद्यालय आवंटित किया जाएगा।

सॉफ्टवेयर के माध्यम से विद्यालय आंवटन करने की प्रक्रिया

सॉफ्टवेयर के माध्यम से विद्यालय आंवटन करने की प्रक्रिया में किस शिक्षक को कौन सा विद्यालय मिलेगा इसमें किसी की कोई भूमिका नहीं होगी। जानकारी के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों में पदस्थापन को प्राथमिकता दी जाएगी।

जिले में बिहार लोक सेवा आयोग के माध्यम से शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति होने से सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों की कमी कम होती जा रही हे। शिक्षकों के पदस्थापन होने से सरकारी विद्यालयों में पठन-पाठन में सुधार हो रहा है।

शिक्षा विभाग मिली जानकारी के अनुसार जिले में 1202 प्राइमरी व 166 हाई स्कूल हैं। बिहार लोक सेवा आयोग की शिक्षक बहाली के पूर्व शिक्षकों की भारी कमी थी।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: यादव समाज के बीच CM मोहन को भुनाएगी भाजपा, एक-एक सीट पर जीत के लिए बना रही जोरदार रणनीति


Buxar News: खून बनाने की फैक्ट्री... 70 बार रक्तदान कर चुके हैं बक्सर के प्रियेश, अब तक तीन बार किया गया सम्मानित

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर