Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: कैमूर की पहाड़ी पर धड़ से अलग मिला युवती का शव, दूसरे दिन भी नहीं मिल पाया सिर; लाश के बगल मिले पत्र में...

बिहार के कैमूर में मदुरनी पहाड़ी के गड्ढे से बरामद युवती के शव की पहचान हो गई है। मृत युवती कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र की 21 वर्षीय गुलबसा परवीन है। मृतका की बहन ने बताया कि गुलबसा परवीन संस्करण विद्यालय में शिक्षिका के रूप में कार्यरत थी। दस जनवरी की सुबह वह विद्यालय जाने के लिए नानी के घर से निकली थी। इसके बाद वह नहीं लौटी।

By Ravindra Nath Bajpai Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 12 Jan 2024 06:15 PM (IST)
Hero Image
कैमूर की पहाड़ी पर धड़ से अलग मिला युवती का शव। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, चैनपुर। बिहार के कैमूर में चैनपुर थाना क्षेत्र के उस्मान कोटी मजार के पास स्थित मदुरनी पहाड़ी के गड्ढे में गुरुवार की दोपहर बाद बरामद हुए एक युवती के शव की पहचान शुक्रवार को हो गई है। मृत युवती चैनपुर थाना क्षेत्र के चैनपुर मिर्जा मोहल्ले के निवासी मीर शमीम अहमद की 21 वर्षीय पुत्री गुलबसा परवीन बताई जाती है।

मृतका की बहन ने बताई वारदात के पीछे की कहानी

मृतका की बहन खुशनुमा परवीन ने बताया कि गुलबसा परवीन चैनपुर में स्थित संस्करण विद्यालय में शिक्षिका के रूप में कार्यरत थी। चैनपुर में ही उसका ननिहाल भी है। दस जनवरी की सुबह वह विद्यालय में जाने के लिए अपने नानी के घर से निकली थी। इसके बाद वह नहीं लौटी।

खुशनुमा परवीन ने बताया कि नानी के घर के लोग यह समझे कि वह अपने पिता के यहां होगी। पिता के घर के लोग यह समझे कि अपने नानी के घर होगी। इस वजह से उसकी खोजबीन नहीं की गई। 11 जनवरी की दोपहर बाद मदुरनी पहाड़ी के समीप से युवती का सिर कटा शव बरामद हुआ। शव बरामद होने की जानकारी मृतका के स्वजन को भी मिली, लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम था कि वह शव गुलबसा परवीन का है।

खुशनुमा परवीन ने आगे बताया कि शनिवार को जब घरवालों के द्वारा अचानक गुलबसा परवीन की खोजबीन की जाने लगी तो कोई जानकारी नहीं मिली। बरामद शव के हुलिया से लोगों को संदेह हुआ, जिसके बाद मृतका के पिता मीर शमीम अहमद एवं खुशनुमा परवीन चैनपुर थाने पहुंची।

पूछताछ के बाद जो जानकारी मिली उस आधार पर भभुआ पोस्टमार्टम हाउस में पहुंचकर मर्चरी हाउस में रखे गए शव को देखा, जिसके बाद शव की पहचान गुलबसा परवीन के रूप में हुई।

क्यों की गई युवती की हत्या ?

घटना किसके द्वारा अंजाम दिया गया है, इस घटना के पीछे क्या कारण है इस विषय पर घर वालों को कोई भी जानकारी नहीं है। यहां तक की घर वालों का कहना है कि किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं है।

शव के पास बरामद एक पत्र जिसमें प्रेम-प्रसंग की बातें लिखी गई थी, उस लेटर में लिखे गए शब्दों का मिलान मृतका गुलबसा परवीन के हैंडराइटिंग से किया गया तो दोनों बिल्कुल अलग-अलग थे।

मृतका की बहन के मुताबिक, मृतका की पहचान अंगुली में पहनी अंगूठी, हाथ और पैर की बनावट कपड़े एवं कमर में बंधे ताबीज के माध्यम से हुई है।

चैनपुर थानाध्यक्ष ने क्या कहा ?

इस संबंध में चैनपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि युवती का सिर अभी बरामद नहीं हुआ है। तकनीकी अनुसंधान के साथ-साथ खोजी कुत्ता को मंगाया गया है। ताकि सिर की बरामदगी हो सके। चैनपुर थाने में चौकीदार के फर्द बयान पर प्राथमिकी हुई है। स्वजन की ओर से अभी कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें: Bihar News: क्रिकेटर शिवम दुबे के गगनचुंबी छक्के से घायल हो गया था मासूम, अब मदद के लिए आगे आया क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नालंदा

Bihar News: सरकारी योजनाओं का लाभ आप तक पहुंच रहा या नहीं, पता लगाएगी नीतीश सरकार; डिप्टी कलेक्टर को दी है बड़ी जिम्मेदारी