Move to Jagran APP

Bihar: दारोगा भर्ती परीक्षा देने आई महिला सिपाही की ट्रेन से कटकर मौत, ट्रैक पार करते वक्त मालगाड़ी की चपेट में आई अभ्यर्थी

पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड पर अवस्थित भभुआ रोड स्टेशन से थोड़ी दूर पूरब ट्रेन से कटकर दारोगा भर्ती परीक्षा देने आई महिला सिपाही की मौत हो गई। मृतका कैमूर के मोहनिया थाना क्षेत्र के भुंडी टेकारी की रहने वाली थी। वह सुपौल जिले के भीमनगर में बिहार स्पेशल आर्म्ड पुलिस 12 में तैनात थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर रेलपुलिस जांच में जुटी हुई है।

By Ravindra Nath BajpaiEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sun, 17 Dec 2023 06:40 PM (IST)
Hero Image
ट्रैक पार करते वक्त मालगाड़ी की चपेट में आई अभ्यर्थी, मौत। (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, मोहनियां (कैमूर)। पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड पर अवस्थित भभुआ रोड स्टेशन से थोड़ी दूर पूरब ट्रेन से कटकर दारोगा भर्ती परीक्षा देने आई महिला सिपाही की मौत हो गई। घटना रविवार की बताई जाती है।

मृतका की पहचान मोहनियां थाना क्षेत्र के भुंडी टेकारी ग्राम निवासी राजकुमार चौधरी की पुत्री रजनीगंधा चौधरी (23) के रूप में हुई। वह सुपौल जिले के भीमनगर में बिहार स्पेशल आर्म्ड पुलिस 12 (बिसैप) में तैनात थी।

मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रजनीगंधा दारोगा भर्ती परीक्षा देने के लिए रविवार को मोहनियां पहुंची थी। स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के बाद अपने गांव जा रही थी।

स्टेशन से डड़वां जाने वाले पथ में बने अंडर पुल में पानी भरे होने के कारण वह डीएफसीसी लाइन पार कर रही थी। इसी दौरान मालगाड़ी की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

रेल पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। उसके बैग से मिले पहचान पत्र व आधार कार्ड से पहचान हुई। पुलिस ने मृतका के स्वजन को घटना की जानकारी दी।

इसके बाद घर में कोहराम मच गया। स्वजन घटनास्थल पर पहुंचे। रेल पुलिस ने कागजी कार्यवाही पूरी करने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भभुआ भेज दिया।

रेल थानाध्यक्ष ने दुर्घटना पर क्या कहा ?

रेल थानाध्यक्ष सुरेंद्र राय ने बताया कि रजनीगंधा सुपौल में बिसैप में तैनात थी। वह रविवार को दारोगा भर्ती परीक्षा देने के लिए मोहनियां आई थी।

ट्रेन से उतरकर गांव जाने के लिए डीएफसीसी रेल लाइन पार कर रही थी। इसी दौरान मालगाड़ी से कटकर उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजन को सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ें: Bihar : 'सनातन परंपरा से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं...', श्यामा माई में बलि प्रथा रोकने पर भड़के पूर्व सांसद कीर्ति आजाद

Tejashwi Yadav: आज बहुत से लोग फर्जी डिग्री लेकर घूम रहे, चाहता तो मैं भी... तेजस्वी यादव ने युवाओं को दी नसीहत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें