Move to Jagran APP

Heat Wave In Bihar : इधर तूफान से खौफ, उधर बिहार के इस जिले में 45 पार पहुंचा पारा; गर्मी से हाल बेहाल

Bhabhua Weather एक तरफ तूफान रेमल ने खौफ पैदा कर दिया है। वहीं दूसरी ओर बिहार के कैमूर जिले में लोग गर्मी से बेहाल हैं। इस जिले में पारा 45 पार पहुंच चुका है। 5-46 डिग्री तापमान के बीच स्कूली बच्चों को घर आना मुश्किल हो रहा है। गमछा तौलिया या छाता लेकर बच्चे घर आ रहे हैं। गर्मी से बीमार होने का भी खतरा बढ़ गया है।

By Prince Shubham Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 28 May 2024 03:20 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, भभुआ।  Bhabhua Weather जिले में मंगलवार को तापमान 45 डिग्री के पार हो गया। तापमान में वृद्धि होने से लोग घरों में पूरे दिन कैद रहे। दस बजे के बाद ही सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। जो बाजार में था वह भी अपना काम निपटा कर घर चला गया। इसके चलते मंगलवार को लगभग साढ़े चार बजे तक सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

45-46 डिग्री तापमान के बीच स्कूली बच्चों को घर आना मुश्किल हो रहा है। गमछा, तौलिया या छाता लेकर बच्चे घर आ रहे हैं। लेकिन इतनी कड़ी धूप है कि बच्चे स्कूल से घर आने में बेहाल हो जा रहे हैं। भीषण गर्मी व तापमान में वृद्धि होने के चलते अभिभावक भी बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं।

बीते एक सप्ताह से जिले में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान

Heatwave In Bihar बिना जरूरी कार्य के कोई दस बजे के बाद घर से बाहर नहीं निकलना चाह रहा है। बता दें कि इस बार गर्मी लोगों को खूब परेशान कर रही है। अप्रैल माह से ही जिले में तापमान 40 डिग्री के पार रहा है। मई माह समाप्ति की ओर है। लेकिन तापमान में कमी नहीं आ रही है। बीते एक सप्ताह से जिले में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान थे।

तापमान भी 44-45 डिग्री तक रह रहा था। लेकिन मंगलवार को जिले में तापमान 46 डिग्री तक पहुंच गया। सुबह नौ से दस बजे के बीच ही सूर्य की तपिश इतनी तेज लगने लगी कि लोगों को घर में बैठना मुश्किल हो गया। घरों में पंखा व कूलर चलने के बाद भी हवा गर्म ही लग रही थी।

बाजार में व्यवसायी वर्ग भी परेशान

Bihar News जिन घरों में एसी चल रहा है, उन लोगों को कुछ राहत है, लेकिन वह भी जब तक एसी में हैं तब तक ही। भभुआ नगर के लोगों ने बताया कि इस बार तापमान बहुत अधिक हो गया है। तापमान अधिक रहने व भीषण गर्मी से कई तरह का कार्य भी प्रभावित हो रहा है।

बाजार में व्यवसायी वर्ग भी परेशान हैं। तापमान अधिक रहने के चलते लगभग सभी तरह का व्यवसाय भी मंदा है। दस बजे से लेकर लगभग पांच बजे तक दुकानदार दुकान पर बैठ कर ग्राहकों का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

Jharkhand Weather Update : गर्मी से अभी नहीं मिलेगी राहत, और चढ़ेगा पारा! पढ़ें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

बिहार के इस बड़े अस्पताल में 'सिलेंडर बम' का खतरा, शॉर्ट सर्किट से आग लगी तो मरीजों को बचाना होगा मुश्किल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।