Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor: उपचुनाव को लेकर प्रशांत किशोर ने कर दिया बड़ा एलान, 1 सीट पर उतारेंगे अपना उम्मीदवार

जन सुराज के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एलान किया है कि आगामी रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में जन सुराज अपना उम्मीदवार उतरेगा। उन्होंने कहा कि कैमूर की ज्यादातर सीटों पर अब तक कुछ ही परिवार के लोग चुनाव लड़ते हैं और जीतते हैं। इस बार वह खुद आकर जन सुराज के उम्मीदवार के लिए रणनीति बनाएंगे और उसे जीताकर विधानसभा भेजेंगे।

By Prince Shubham Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 03 Sep 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
कैमूर पहुंचे जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर

जागरण संवाददाता, भभुआ। जन सुराज के रणनीतिकार प्रशांत किशोर मंगलवार को एक दिवसीय दौर पर कैमूर पहुंचे। भभुआ स्थित सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता की।

उन्होंने बताया कि आगामी रामगढ़ विधान उपचुनाव में जन सुराज अपना उम्मीदवार उतरेगा। कैमूर की ज्यादातर सीटों पर अब तक कुछ ही परिवार के लोग चुनाव लड़ते हैं और जीतते हैं। अबकी बार चुनाव में वह खुद आकर जन सुराज के उम्मीदवार के लिए रणनीति बनाएंगे और उसको जीताकर विधानसभा भेजेंगे।

उन्होंने कहा कि अब रामगढ़ की जनता किसी नेता के बेटे के लिए नहीं बल्कि अपने बच्चों के लिए वोट करेंगे। उन्होंने जमीन सर्वे पर बोलते हुए कहा कि जिस तरह से इसको लागू किया जा रहा है, उससे अगले छह महीने में हर घर, हर गांव-पंचायत में जमीन के मालिकाना हक के लिए झगड़े होंगे।

जमीन सर्वे से बढ़ेगा विवाद- प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि इस सर्वेक्षण को बिना किसी तरह की तैयारी और संसाधन की व्यवस्था किए बिना शुरू किया गया है। यह ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि कुछ दिन पहले बिहार में जमीन रिकॉर्ड का डिजिटाइजेशन किया गया, जो कि बिना किसी तैयारी के बाहरी एजेंसी के द्वारा करा दिया गया।

इससे यह तय हुआ कि जो ज्यादा डिजिटाइजेशन करेगा, उसे उतना ही ज्यादा पैसा मिलेगा। इसी के चलते हड़बड़ी में किसी की ज़मीन किसी के भाई के नाम और भाई की जमीन भतीजे के नाम पर कर दी गई।

जिससे गांवों के स्तर पर कोहराम मच गया। इसलिए फिर से हड़बड़ी में बिना किसी तैयारी के जमीन सर्वे लाया गया, जो की आने वाले समय में जमीन से संबंधित झगड़ों का सबसे बड़ा कारण बनेगा। इस मौके पर पूर्व एसपी आनंद मिश्रा भी मौजूद थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर