Move to Jagran APP

लॉकडाउन में अंतर राज्यीय सीमा नहीं पार कर सकेंगे लोग

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर देश में किए गए लॉकडाउन के दौरान लोगों के कहीं आने जाने पर रोक लगाई गई है। राज्य सरकार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने रविवार को जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी व पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिग कर लॉकडाउन की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 05 Apr 2020 10:02 PM (IST)
Hero Image
लॉकडाउन में अंतर राज्यीय सीमा नहीं पार कर सकेंगे लोग

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर देश में किए गए लॉकडाउन के दौरान लोगों के कहीं आने जाने पर रोक लगाई गई है। राज्य सरकार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने रविवार को जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी व पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिग कर लॉकडाउन की समीक्षा की। डीएम ने लॉकडाउन के दौरान आइसोलेशन वार्ड व क्वारंटाइन सेंटर के बारे में की गई तैयारी से अवगत कराया। जिले में बाहर से प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की जांच करा कर उन्हें उनके गृह जिला तक पहुंचाने के संबंध में अवगत कराया। मुख्य सचिव ने निर्देश दिया कि जिले को जोड़ने वाली अंतर प्रांतीय व जिले की सीमा से कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं करे इसको लेकर सख्ती हो। बाहर से आने वाले लोगों को सीमा पर ही रोकने की व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर पर वैसे मरीजों को रख कर उनकी जांच कराई जाए जिसमें किसी प्रकार के कोरोना के लक्षण का संदेह हो। इसके अलावा यदि किसी मरीज में कोरोना से संबंधित पॉजिटिव रिपोर्ट आती है तो उस व्यक्ति को आइसोलेशन केंद्र पर रखा जाए।

जहां सभी व्यवस्था ठीक हो। इसके अलावा जिले में बाहर से आने वाले वैसे व्यक्तियों से फोन के माध्यम से उनकी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्राप्त करने की भी बात कही। मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि यदि किसी व्यक्ति में कोरोना संबंधी कोई लक्षण दिखते हैं तो उन्हें चिह्नित कर उनकी जांच कराई जाए। वहीं दूसरी तरफ भारत सरकार के कैबिनेट सचिव राजीव गुहा ने पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिग की। उन्होंने कोरोना के संबंध में कई दिशा निर्देश दिए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें