Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रामगढ़ बाजार में लग रहे जाम से गुस्साए लोग, आपस में भिड़े; डेढ़ घंटे तक वन-वे रही सड़क

Bihar News बिहार के कैमूर जिले के रामगढ़ बाजार में भीषण जाम लगने से लोग गुस्साए हुए हैं। गुस्साए लोग आपस में ही एक-दूसरे से सड़क पर भिड़ जाते हैं। शुक्रवार को जाम की वजह दुर्गा चौक के पास सड़क पर खड़ा ट्रक रहा। इसकी वजह से सड़क डेढ़ घंटे तक वन-वे रही। हालांकि इससे अलग कई अन्य कारण भी हैं जिसकी वजह से जाम लग जाता है।

By Prince ShubhamEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 10 Nov 2023 02:52 PM (IST)
Hero Image
रामगढ़ बाजार में लग रहे जाम से गुस्साए लोग, आपस में भिड़े; डेढ़ घंटे तक वन-वे रही सड़क

संवाद सूत्र, रामगढ़। रामगढ़ बाजार में भीषण जाम से लोग हलकान हो रहे हैं। धनतेरस के दिन दुर्गा चौक से पश्चिम व उत्तर सड़क पर लगी ठेला दुकानों से महाजाम का दृश्य देखने को मिला। जाम से खरीदारी करने आए लोगों को काफी परेशानी हुई।

दोपहर एक बजे से लेकर शाम तीन बजे तक दुर्गा चौक से लेकर आंबेडकर चौक व देवहलियां रोड के अंतिम छोर तक वाहनों की कतार लगी रही। इस दौरान किसी तरह वाहन रेंगते हुए पार होते रहे। जाम छुड़ाने में पुलिस जवानों ने कड़ी मशक्कत की। इस दौरान पुलिस जवानों के भी पसीने छूट गए।

जाम लगने का कारण

दरअसल रामगढ़ में सड़क ही स्टैंड ठेला खोमचा वालों के लिए दुकान बन गई है। सड़क के दोनों किनारे छोटे बड़े वाहन, बाइक, ई रिक्शा व सवारी बसें खड़ी रहती है। रही सही कसर अस्थायी रुप से जमे ठेले खोमचे वालों की सजी दुकानें पूरी कर देती है।

जाहिर है जाम के झाम से अक्सर लोगों का सामना होता है। वैसे शुक्रवार को जाम की वजह दुर्गा चौक के पास सड़क पर खड़ा ट्रक रहा। बताया जाता है कि इस ट्रक से सामान अनलोड होकर एक गोदाम में रखा जा रहा था। इस कारण डेढ़ घंटे तक सड़क वन-वे रही। इसके चलते जाम भीषण हो गया।

सड़क पर ट्रक खड़े करने का विराध

बाद में कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को जाम से निजात मिली। जाम के दौरान निकलने के चक्कर में कई राहगीरों में आपस में हल्की नोंक-झोंक भी हुई। लोगों का कहना था कि रामगढ़ नगर पंचायत हो गया। ऐसे में मुख्य सड़क पर दिन में सड़क पर ट्रक खड़ा कर सामान की अनलोडिंग नहीं होनी चाहिए।

सामान की अनलोडिंग रात के समय हो तो जाम लगने की संभावना कम रहेगी। हालांकि, फुटपाथ पर कब्जा जमाए छोटे दुकानदारों की वजह से भी परेशानी है। प्रशासन ने कई बार सड़क से कब्जा हटाने की कार्रवाई की। अस्थाई वाहन स्टैंड का प्रबंध किया गया लेकिन कुछ दिनों के बाद स्थिति जस का तस हो जाती है।

बस पड़ाव अभी बना नहीं। मिट्टीकरण कार्य हुआ लेकिन चालू होने में अभी कुछ समय और लगेगा। ऐसे में जाम से मुक्ति मिलने की संभावना कम ही है। बाजार के दुकानदार अरविंद सिंह, उप मुखिया मुन्ना गुप्ता, चाय विक्रेता सुदर्शन पासवान आदि ने बताया कि मकान मालिकों के द्वारा आगे कटरे में एडवांस लेकर दुकान देने के बाद भी सामने ठेला की दुकान लगवा कर पैसा लिया जा रहा है। थानाध्यक्ष शशिभूषण कुमार ने बताया की सीओ से बात हुई है। शीघ्र ही इस दिशा में कार्रवाई होगी।

ये भी पढे़ं -

मुजफ्फरपुर: महिला ने ली महिला की जान? इंजीनियर पत्नी हत्याकांड में दो महिलाएं गिरफ्तार; गोली मारकर उतारा था मौत के घाट

Bihar News: प्रतिबंधित के बाद भी बिक रहे पटाखे, दुकानदार शटर के नीचे से ले रहे कई गुना अधिक दाम