Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Awas Yojana: राशि लेने के बावजूद घर नहीं बनवा रहे लाभार्थी, प्रशासन ने भेजे नोटिस; अब कार्रवाई तय

PM Awas Yojana News अगर आप भी प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी हैं और आपने भी राशि लेने के बाद घर का काम पूरा नहीं करवाया है तो ऐसे में आपके ऊपर भी कार्रवाई हो सकती है। विभाग ने ऐसे लाभार्थियों को चिह्नित करना शुरू कर दिया है। साथ ही इन्हें सफेद और लाल नोटिस भी दिए गए हैं। जल्द ही इनसे राशि वसूली जाएगी।

By Durgesh Srivastva (Bhagwanpur)Edited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 20 Oct 2023 02:45 PM (IST)
Hero Image
राशि लेने के बावजूद घर नहीं बनवा रहे लाभार्थी, प्रशासन ने भेजे नोटिस; अब कार्रवाई तय (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भभुआ। PM Awas Yojana News जिले में वित्तीय वर्ष 2016-17 से लेकर 2021-22 तक प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत सभी प्रखंड क्षेत्र में पात्र लाभुकों को आवास बनाने के लिए राशि उपलब्ध कराई गई। राशि लेने के बाद भी लाभुकों के द्वारा आवास को अब तक पूर्ण नहीं किया गया है।

आवास को पूरा नहीं करने वाले 1165 लाभुकों को चिह्नित किया गया है। अधूरे आवास को पूरा करने के लिए विभाग से सफेद व लाल नोटिस भी दिया गया है।

486 लाभार्थियों ने नहीं किया आवास का काम पूरा

एमआईएस पदाधिकारी सुधीर कुमार पांडेय ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2016-17 से लेकर 2020-21 में 23339 आवास बनाने का लक्ष्य मिला था। जिसमें 23294 आवास की स्वीकृति मिली थी। लेकिन अब तक 486 लाभुकों के द्वारा आवास को पूरा नहीं किया गया।

लाभार्थियों से वसूली जाएगी राशि

उन्होंने बताया कि वित्तीय 2021-22 आवास प्लस योजना में 24741 आवास का लक्ष्य प्राप्त हुआ था। 24735 आवास बनाने की स्वीकृति मिली। जिसमें से 679 लाभुकों के द्वारा आवास पूर्ण नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि आवास पूर्ण नहीं करने वाले लाभुकों पर कार्रवाई कर राशि वसूल की जाएगी।

ये भी पढ़ें- बिहार में बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौका, 28 रेलवे स्टेशनों के बाहर मिलेगा Ticket Booking का काम; जल्द करें आवेदन

ये भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: इन किसानों के लिए मुसीबत बनी सम्मान निधि योजना, वापस करने होंगे किस्त में मिले रुपये; जानें डिटेल्स

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर