Move to Jagran APP

Bihar News: कैमूर जिले में 56 लोगों को गिरफ्तार करने की तैयारी, जारी हुआ वारंट; पढ़ें पूरा मामला

बिहार के कैमूर जिले में 56 बकाएदारों पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है जिन पर 2 करोड़ 29 लाख रुपये बकाया है। जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर वारंट के क्रियान्वयन की मांग की है। कुछ मामले समझौते से सुलझ रहे हैं। अधिक जानकारी के लिए आप एक सर्च इंजन पर खोज कर सकते हैं।

By Durgesh Srivastva (Bhagwanpur) Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 15 Oct 2024 03:25 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, भभुआ। बिहार के कैमूर जिले में विभिन्न बैंकों से ऋण लेकर राशि वापस नहीं करने वाले बकाएदारों पर जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी के द्वारा कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में 56 बकाएदारों पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।

जिला बैकिंग शाखा से मिली जानकारी के अनुसार, इन सभी बकाएदारों पर दो करोड़ 29 लाख 63 हजार 867 रुपये बकाया है। बैंकों के द्वारा राशि की वसूली के लिए जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी के यहां नीलाम पत्र वाद किया गया है।

सुनवाई करते हुए जिला नीलाम पत्र पदाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को नीलाम पत्र वादों में गिरफ्तारी वारंट के क्रियान्वयन के संबंध में पत्र भी लिखा है।

कुछ लोग समझौते से सुलझा रहे मामला

बता दें कि बैंक के बकाएदारों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। ताकि अधिक से अधिक ऋण की राशि की रिकवरी हो सके। लेकिन गिरफ्तारी वारंट का निष्पादन नहीं होने से राशि की वापसी नहीं हो पा रही है।

कुछ लोग राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से अपने ऋण को समझौता के आधार पर खत्म करा रहे हैं। लेकिन इसके अलावा किसी प्रक्रिया के माध्यम से ऋण की वापसी संतोषजनक नहीं हो रही है।

प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

मारपीट के मामले में महिला ने कराई प्राथमिकी

इसके अलावा, एक अन्य मामले की बात करें तो भभुआ थाना क्षेत्र के जिगनपुरवां गांव निवासी एक महिला ने मारपीट के मामले में प्राथमिकी कराई है।

थाना में दिए गए आवेदन में भभुआ थाना क्षेत्र के जिगनपुरवां गांव निवासी रामायण सिंह की पत्नी ज्योति देवी ने बताया है कि 10 अक्टूबर की सुबह वह अपने घर से सटे खेत में पूजा करने के लिए फूल तोड़ने गई थी।

जब फूल तोड़ कर घर आई तो गांव के ही अरविंद कुमार, बदलू बिंद, लोरिक बिंद, बिरेंद्र बिंद अपने हाथ में लाठी-डंडा लेकर आए और घर में घुस गए।

गाली-गलौज करने का विरोध की तो अरविंद कुमार व बिरेंद्र बिंद द्वारा उनके ऊपर लोहे के राड से प्रहार कर दिया गया। जिससे हाथ टूट गया। तब तक पति और दोनों बहू व नतिनी आ गई। उसी समय बदलू बिंद, लोरिक बिंद व बिरेंद्र बिंद की पत्नी आ गई।

इस दौरान बिरेंद्र बिंद द्वारा दोनों बहूओं के साथ भी मारपीट की गई और एक बहू के गले से सोने की लाकेट, कान में पहना हुआ सोने का झाल छीन लिया गया। इस संबंध में थानाध्यक्ष ने कहा कि प्राथमिकी कर ली गई है। पुलिस अग्रेतर कार्रवाई कर रही है।

यह भी पढ़ें-

इंटरनेट मीडिया पर ट्रेंड करने के चक्कर में भटक रहा लड़कों का ब्रेन, हो जाएं सतर्क; सामने आई चौंकाने वाली जानकारी

बिहार के इस जिले में मकर जाल की तरह भूमि विवाद का मामला, रैंकिंग में भी पिछड़ा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें