Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaimur News: बर्थडे पार्टी में कट्टा लहराना दो युवकों को पड़ा भारी, फोटो हुई वायरल तो पुलिस ने ले लिया तगड़ा एक्शन

बिहार के कैमूर जिले में बर्थ-डे पार्टी में कट्टा लहराते हुए फोटो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उक्त कट्टा भी बरामद कर लिया है। एसडीपीओ शिव शंकर कुमार ने बताया कि चैनपुर थानाध्यक्ष के मोबाइल पर 19 मई को एक फोटो प्राप्त हुआ जिसमें बर्थ-डे मनाते हुए कुछ युवक दिख रहे उनके हाथ में एक कट्टा था।

By Ravindra Nath Bajpai Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 19 May 2024 05:46 PM (IST)
Hero Image
बर्थडे पार्टी में कट्टा लहराना दो युवकों को पड़ा भारी। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, चैनपुर। बिहार के कैमूर जिले में चैनपुर बाजार से पुलिस ने बर्थ-डे की पार्टी में कट्टा लहराते हुए फोटो वायरल होने के बाद कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उक्त कट्टा भी बरामद कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी संदीप कुमार और संदीप कुमार है।

एसडीपीओ शिव शंकर कुमार ने बताया कि चैनपुर थानाध्यक्ष विजय प्रसाद के सरकारी मोबाइल पर 19 मई 2024 को एक फोटो प्राप्त हुआ, जिसमें बर्थ-डे मनाते हुए कुछ युवक दिख रहे थे। उनके हाथ में एक कट्टा था।

कार्रवाई के लिए गठित की गई थी टीम 

एसडीपीओ ने आगे बताया कि युवकों की पहचान के लिए तत्काल चैनपुर थाना क्षेत्र के सभी चौकीदारों को फोटो दिखाया गया। तब युवकों की पहचान की गई। इसके बाद तत्काल मामले में कार्रवाई के लिए एक टीम का गठन किया गया और चैनपुर बाजार के सोनहटिया मोहल्ले में छापेमारी की गई।

ऐसे पकड़े गए दोनों आरोपी

छापेमारी के क्रम में संदीप कुमार अपने घर पर मौजूद मिला। उसे पकड़ कर पूछताछ की गई और फोटो दिखाया गया तो उसके द्वारा बताया गया फोटो उन्हीं लोगों का है, लेकिन कट्टा संदीप कुमार के पास है।

संदीप कुमार की निशानदेही पर संदीप कुमार के यहां छापेमारी की गई तो पुलिस को देखकर वह भागने लगा। जिसे पुलिस बल के सहयोग से पीछा करते हुए पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान युवक के द्वारा घर में ही कट्टा मौजूद रहने की बात बताई गई।

जांच के क्रम में एक कमरे से झोले में टंगा हुआ कट्टा बरामद किया गया, जहां से दोनों को गिरफ्तार कर कट्टा बरामद करते हुए चैनपुर थाना ले गया। पूछताछ में स्पष्ट हुआ कि उक्त कट्टा संदीप कुमार का है।

इन बिंदुओं की जांच में जुटी पुलिस 

एसडीपीओ शिव शंकर कुमार ने कहा कि बर्थ-डे पार्टी में संदीप कुमार के द्वारा कट्टा लहराया गया था, जिसकी फोटो वायरल हुई थी। उक्त कट्टा युवक के द्वारा कहां से लाया गया है? सहित अन्य आपराधिक इतिहास आदि से संबंधित जांच पड़ताल की जा रही है, जिसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: बिहार की इस हॉट सीट पर कौन करेगा खेला? 2019 में 1 फीसद से भी कम वोटों से जीता था JDU प्रत्याशी

बिहार के 173 एफिलिएटेड कॉलेजों में होगी प्रधानाचार्य की नियुक्ति, पूरी करते हैं ये अर्हता तो आज ही करें ऑनलाइन आवेदन