Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: चलती ट्रेन की खिड़की से लटका रहा अधेड़, यात्रियों ने पकड़ा हाथ; अगला स्टेशन आने तक चलती रही जद्दोजहद

Katihar News सिलीगुड़ी-कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस में सवार युवाओं ने ट्रेन की खिड़की से लटके अधेड़ व्यक्ति की जान बचा ली उसे गमछे की सहायता से खिड़की से बांधकर सुरक्षित बारसोई स्टेशन तक ले आए। बताया जाता है कि पायादान के समीप खड़ा अधेड़ अचानक गेट लगने से ट्रेन से गिरने लगा। बचने के क्रम में उसका हाथ पायादान के समीप की खिड़की पर आ गया।

By Rajeev ChoudharyEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 02 Sep 2023 09:04 PM (IST)
Hero Image
चलती ट्रेन की खिड़की से लटका अधेड़, यात्रियों ने पकड़ा हाथ (प्रसारित वीड‍ियो का स्‍क्रीन ग्रैब)

संवाद सहयोगी, कटिहार: सिलीगुड़ी-कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस में सवार युवाओं ने ट्रेन की खिड़की से लटके अधेड़ व्यक्ति की जान बचा ली, उसे गमछे की सहायता से खिड़की से बांधकर सुरक्षित बारसोई स्टेशन तक ले आए। 

बताया जाता है कि पायादान के समीप खड़ा अधेड़ अचानक गेट लगने से ट्रेन से गिरने लगा। बचने के क्रम में उसका हाथ पायादान के समीप की खिड़की पर आ गया।

यात्रियों ने गमछे से बांधा हाथ

अधेड़ ने खिड़की को जकड़ते हुए चिल्लाया तो बोगी के भीतर बैठे युवा यात्रियों ने उसका हाथ पकड़ लिया और गमछे से उसके हाथ को खिड़की से बांध दिया।

इस दौरान ट्रेन की खिड़की से ही अधेड़ करीब चार मिनट तक लटका रहा। अधेड़ बारसोई का रहने वाला बताया जा रहा है। इससे संबंधित वीडियो भी वायरल हो रहा।

अचानक बंद हो गया था ट्रेन का गेट

रेल अधिकारियों ने वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं की है। बारसोई स्टेशन पर करीब चार मिनट तक लटका रहा खिड़की पर, दूसरे स्टेशन तक पहुंच गई इंटरसिटी एक्सप्रेस, गमछा से उसके हाथ को खिड़की से बांध दिया गया था। मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि अधेड़ इंटरसिटी एक्सप्रेस में नाश्ता बेचता है, उस दिन वह पायदान के समीप खड़ा था।

अचानक गेट बंद होने से वह असंतुलित होकर गिरने लगा। इस दौरान पायदान की समीप वाली खिड़की पकड़ ली। करीब चार मिनट तक अधेड़ खिड़की से ही लटका रहा। तब तक ट्रेन बारसोई स्टेशन पहुंची।

जान बचने पर अधेड़ ने जताया आभार

ट्रेन के रुकते ही अधेड़ व्यक्ति ने बोगी के भीतर आकर सभी का आभार जताया। वह बारसोई से पहले सुधानी में ट्रेन में चढ़ा था।

एक और वीडियो वायरल

इधर, इंटरनेट मीडिया पर एक और ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो के बारे में बताया जा रहा है कि एक चोर चोरी करने के बाद भागते समय चलती ट्रेन की खिड़की से लटक गया था।

ट्रेन की खिड़की पर लटके चोर का लोगों ने वीडियो बना लिया। बताया जा रहा है कि यह वीडियो कटिहार से समस्तीपुर जाने वाली ट्रेन का है। हालांकि, ये वीडियो कब का है। इसकी जानकारी नहीं है, दैनिक जागरण इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्ति के लिए शिक्षकों ने दिया बीडीओ को आवेदन

संवाद सूत्र, सालमारी (कटिहार): शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश के आलोक में आजमनगर प्रखंड के शिक्षकों ने गैर शैक्षणिक कार्य से अलग रखने को लेकर लिए बीडीओ आजमनगर को शनिवार के आवेदन दिया।

प्रखंड कार्यालय में आवेदन देने पहुंचे शिक्षकों ने बताया कि सुबह नौ बजे से अपराह्न बाद चार बजे तक स्कूल में ड्यूटी देना पड़ता है। साथ ही घर के भी कामकाज में हाथ बंटाना पड़ता है।

ऐसे में बीएलओ की ड्यूटी करना संभव नही है। वहीं, शिक्षकों ने कहा कि उन्हें गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्त रखा जाए। इस मौके पर शिक्षक मोहम्मद शाहजहां आलम, ललन कुमार, जितेंद्र कुमार, मुदस्सर नजर, सुनील कुमार ठाकुर आदि मौजूद थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर