Move to Jagran APP

Agniveer Bharti 2024: बिहार में अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए नया अपडेट, 12 जिलों के अभ्यर्थी के लिए जरूरी खबर आई सामने

Bihar News Today बिहार के 12 जिलों के अभ्यर्थियों के लिए नई जानकारी सामने आई है। इसके तहत ऑनलाइन आवेदन हेतु रजिस्ट्रेशन की तिथि सामने आई है। इसके लिए 22 मार्च तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिसमें अररिया बांका बेगुसराय भागलपुर कटिहार खगड़िया किशनगंज मधेपुरा मुंगेर पूर्णिया सहरसा और सुपौल के इच्छुक युवाओं व युवतियों को सेना में भर्ती होने का मौका मिलेगा।

By Rajeev Choudhary Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 29 Feb 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
बिहार में अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया होगी शुरू (जागरण)

जागरण संवाददाता, कटिहार। Bihar News: सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए राज्य के 12 जिलों के अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन हेतु पंजीकरण प्रक्रिया 13 फरवरी से प्रारंभ है। इच्छुक युवा 22 मार्च तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिसमें अररिया, बांका, बेगुसराय, भागलपुर, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज, मधेपुरा, मुंगेर, पूर्णिया, सहरसा और सुपौल के इच्छुक युवाओं व युवतियों को सेना में भर्ती होने का मौका मिलेगा।

इन पदों के लिए निकली भर्ती

Agniveer Bharti Online Apply: अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर कार्यालय सहायक/स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेड्समैन 10वीं अग्निवीर ट्रेड्समैन 8वीं, अग्निवीर महिला सैन्य पुलिस, नर्सिंग सहायता (एनए) और सिपाही फार्मा श्रेणियों के लिए अविवाहित पुरुष और महिला उम्मीदवार आनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना एक अक्टूबर 2024 के आधार पर की जाएगी।

सेना भर्ती कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया दो चरणों में पूरी की जाएगी।, जिसमें पहले चरण में आवेदकों को ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित सामान्य प्रवेश परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा। जिसमें सफ़ल उम्मीदवार को

दूसरे चरण की प्रक्रिया भर्ती रैली में भाग लेना होगा।

सेना में भर्ती होने के इच्छुक अभ्यर्थी भारतीय सेना के आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर अपनी पात्रता की स्थिति की जांच करने के बाद अपनी प्रोफ़ाइल बनानी होगी। उसके पश्चात ही अभ्यर्थी ऑनलाइन पंजीकरण कर सकेंगे। जिसमें परीक्षा शुल्क के लिए उम्मीदवार को 250 रूपये के शुल्क का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़ें

Bihar Weather Today: बिगड़ने वाला है बिहार का मौसम, ठंड को लेकर नया अपडेट आया सामने; पढ़ें मौसम का ताजा हाल

KK Pathak: केके पाठक ने लिया ऐतिहासिक फैसला, पूरे बिहार में हो रही तारीफ, ऐसा करने वाले पहले अधिकारी बने

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।