Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शराब तस्करी का नया तरीका! बंगाल से आम का सहारा लेकर कटिहार शराब ला रहे तस्कर

एक माह में रोशना पुलिस ने मालवाहक वाहन से शराब की खेप दो बार पकड़ी गई है। 24 मई को प्याज लदा वाहन से 744 लीटर शराब के साथ कटिहार के हरिगंज निवासी राजकुमार मंडल को गिरफ्तार किया था। 30 मई को पुलिस की बड़ी कार्रवाई में आम लदे पिकअप से 885 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ मालदा के लखीपुर गांव निवासी शेख निजाबुल को गिरफ्तार किया गया था।

By Neeraj Kumar Edited By: Suneel Kumar Updated: Tue, 04 Jun 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
एक माह में रोशना पुलिस ने मालवाहक वाहन से शराब की खेप दो बार पकड़ी गई है।

संवाद सूत्र, जागरण, प्राणपुर (कटिहार )। इन दिनों आम का सीजन चल रहा है। बंगाल से हर रोज दर्जनों आम लदा वाहन कटिहार होकर सीमांचल के विभिन्न बाजारों में पहुंच रहा है। आम लदे वाहनों से भी शराब तस्कर बंगाल से शराब की तस्करी कर रहे हैं। तस्कर आम की पेटी के साथ शराब की बोतल से भरी पेटी भी गंतव्य तक भेज रहा है।

दो बार पकड़ी गई शराब की खेप

एक माह में रोशना पुलिस ने मालवाहक वाहन से शराब की खेप दो बार पकड़ी गई है। 24 मई को प्याज लदा वाहन से 744 लीटर शराब के साथ कटिहार के हरिगंज निवासी राजकुमार मंडल को गिरफ्तार किया था। 30 मई को पुलिस की बड़ी कार्रवाई में आम लदे पिकअप से 885 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ मालदा के हरिश्चन्द्रपुर थाना क्षेत्र के लखीपुर गांव निवासी शेख निजाबुल को गिरफ्तार किया गया था।

यहां पर है शराब का ठेका

गिरफ्तार तस्कर सीमांचल के विभिन्न जिलों में शराब की खेप पहुंचाने का काम करता था। उत्पाद विभाग व पुलिस की सख्ती के बाद भी बंगाल के रास्ते शराब की तस्करी बदस्तूर जारी है। जानकारी के मुताबिक मालदा के हरिश्चन्द्रपुर ,भालुका ,कुमेदपुर व समसी में आम के बगाीचे के समीप ही शराब का ठेका है।

शराब तस्कर रात के अंधेरे में पिकअप पर नीचे शराब व आम की पेटी रख आसानी से शराब की तस्करी कर रहे हैं। इस संबंध में रोशना थानाध्यक्ष तारिक अनवर अंसारी ने कहा कि बंगाल - बिहार सीमा क्षेत्र में शराब तस्करी को लेकर लगातार छपामारी की जा रही है । मालवाहक वाहनों पर विशेष रूप से नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें : Patna News : पटना में खुलेआम बनाई जा रही थी नकली शराब, फिल्मी स्टाइल में हुआ भंडाफोड़; धंधेबाज फरार