Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Katihar: बिना एक्सेल नट के 18 किमी दौड़ती रही लोहित एक्सप्रेस, तेज आवाज हुई और यात्रियों में मच गई अफरा-तफरी

Lohit express Accident Averted जम्मूतवी से गुवाहाटी की ओर जाने वाली लोहित एक्सप्रेस के बोगी संख्या दो जनरल कोच का एक पहिए के एक्सेल नट बोल्ट कटरिया स्टेशन के समीप जोरदार आवाज के साथ खुल गया। पहिया का नट बोल्ट खुलने से ट्रेन हादसे का शिकार होने से बच गया। जोर की आवाज के साथ नट बोल्ट खुलने से अफरा-तफरी की स्थिति बन गई।

By Rajeev ChoudharyEdited By: Prateek JainUpdated: Fri, 22 Sep 2023 08:40 PM (IST)
Hero Image
इसी जनरल कोच के पहिए के एक्सेल का खुला नट बोल्ट जागरण

Lohit Express Train: संवाद सूत्र, कुरसेला (कटिहार)। जम्मूतवी से गुवाहाटी की ओर जाने वाली लोहित एक्सप्रेस के बोगी संख्या दो जनरल कोच का एक पहिए के एक्सेल नट बोल्ट कटरिया स्टेशन के समीप जोरदार आवाज के साथ खुल गया। पहिया का नट बोल्ट खुलने से ट्रेन हादसे का शिकार होने से बच गया।

जोर की आवाज के साथ नट बोल्ट खुलने से अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। लोहित एक्सप्रेस करीब तीन घंटे तक स्टेशन पर खड़ी रही। मरम्मत कार्य के बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

रेल कर्मचारी ने स्‍टेशन मास्‍टर को दी सूचना

मिली जानकारी के मुताबिक, लोहित एक्सप्रेस के पहिए से जोरदार आवाज सुनकर कटरिया से रेल कर्मचारी ने  कुरसेला स्टेशन मास्टर को दूरभाष पर इसकी सूचना दी गई।

एसएम गौरव सिंह ने लोहित एक्सप्रेस को एक नंबर प्लेटफॉर्म पर प्लेस कराया। घटना की सूचना वरीय रेल अधिकारियों को दी गई। घटना दोपहर करीब पौने दो बजे की है।

ट्रेन में 1000 यात्री कर रहे थे सफर

तेज बारिश के कारण बोगी में सवार यात्रियों की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही थी। कटिहार से पहुंची तकनीकी टीम द्वारा नट बोल्ट को दुरुस्त किया गया।

इस कारण लोहित एक्सप्रेस करीब तीन घंटे तक कुरसेला स्टेशन पर खड़ी रही। स्टेशन मास्टर ने बताया कि समय रहते सूचना मिलने से बड़ा हादसा होने से टल गया।

सूचना समय पर नहीं मिलती तो बड़ा ट्रेन हादसा हो सकता था। ट्रेन में 1000 यात्री सफर कर रहे थे। लगभग 18 किलोमीटर बिना एक्सेल नट के ट्रेन दौड़ती रही।

बताया जा रहा है कि एक्सेल नट के खुल जाने के बाद वायरिंग के माध्यम से मोबिल लीक होकर आग लगने की संभावना बन सकती थी। बहुत बड़ा रेल हादसा कुरसेला स्टेशन पर टल गया। बता दें कि तीन माह पूर्व भी यह ट्रेन सूर्यकमल स्टेशन के समीप दुर्घटनाग्रस्त होने से बची थी।

यह भी पढ़ें- IPS अनुसूया रणसिंह साहू का विवादों से है नाता, भ्रष्टाचार के 9 साल पुराने इन मामलों में बढ़ सकती हैं मुश्किलें

यह भी पढ़ें- Bihar: टीकाकरण के एक घंटे बाद दो माह की बच्ची की मौत, दो मासूम बेहोश; ग्रामीणों ने दो ANM को बंधक बनाया