Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime News : कटिहार में रेल यात्री के पास से मिले 52 लाख कैश, चुनाव में खपाने की आशंका

कटिहार में एक रेल यात्री के पास से 52 लाख रुपये कैश मिले हैं। माना जा रहा है कि इन पैसों को चुनाव में खपाने की तैयारी थी। पुलिस ने रेल यात्री को पैसे मिलने के बाद अपने हिरासत में ले लिया। मिली जनकारी के अनुसार जिस युवक को पकड़ा गया है उसके फोन से कुछ राजनीतिक लोगों के साथ कनेक्शन होने के प्रमाण मिले हैं।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 21 Apr 2024 08:41 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, कटिहार। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रेल पुलिस द्वार विभिन्न ट्रेनों में सतर्कता बढ़ा दी गई है। शनिवार को तलाशी अभियान के दौरान अवध असम एक्सप्रेस की ए-टू बोगी में 44 नंबर बर्थ पर यात्रा कर रहे अनिल कुमार के पास से रेल पुलिस ने 52 लाख 48 हजार रुपये नकद बरामद किए।

इस मामले में पुलिस ने मधुबनी जिले के तेघरा गांव निवासी यात्री अनिल को हिरासत में ले लिया है। बरामद पैसों को चुनाव में खपाने के लिए ले जाने की आशंका जताई जा रही है। रेल पुलिस अधीक्षक डा संजय भारती का कहना है कि फिलहाल सभी तथ्यों की बारीकी से जांच की जा रही है।

राजनीतिक लोगों से संपर्क के साक्ष्य भी मिले

पकड़े गए व्यक्ति के मोबाइल फोन से कुछ राजनीतिक लोगों से संपर्क के साक्ष्य भी मिले हैं। इसकी भी जांच की जा रही है। वहीं, पकड़े गए रेलयात्री अनिल कुमार का कहना है कि उन्होंने दीमापुर में रहने वाले किसी दोस्त से रुपये उधार लिए थे। उनका भाई ठेकेदारी करता है।

अधिक बकाया होने के कारण अपने दोस्त से कर्ज लिया है। रेल पुलिस व आयकर विभाग इसकी जांच की कर रही है। रेल पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जांच के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकेगा।

लोस चुनाव को लेकर आठ पर हुए सीसीए की कार्रवाई

कटिहार में  लोकसभा चुनाव को लेकर अमदाबाद थाना क्षेत्र में आठ लोगों पर सीसीए की कार्रवाई की गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए थाना अध्यक्ष सतीश कुमार हिमांशु ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर बबलाबन्ना गांव के अताउर, बैरिया गांव के शेख मिस्टर पर सीसीए की कार्रवाई की गई है।

इसके अलावा कलाम, बाकरगंज के छोटू, पहाड़पुर गांव के मंटू,चौकचामा गांव के मुकेश यादव, डकरा गांव के खालेक एवं रघुनाथपुर के सुनील रजक पर सीसीए की कार्रवाई की गई है। थानाध्यक्ष ने कहा कि शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न कराने को लेकर पुलिस अलर्ट मोड में है।

यह भी पढ़ें-


Train Cancelled : आज आसनसोल-झाझा रूट पर 10 घंटे नहीं चलेगी ट्रेन, कई गाड़ियां रद्द; ये है कारण

Bihar Politics : इन छह सीटों पर कौन होगा उम्मीदवार? आज हो जाएगा फाइनल, सुबह 10:30 बजे से शुरू होगी कांग्रेस की बैठक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें