Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: BMP जवान ने सर्विस रिवाल्वर से खुद को मारी गोली, मौत

बिहार के कटिहार में बीएमपी जवाब ने सर्विस गन से खुद को गोली मार ली है। बताया जा रहा है कि सिर में गोली लगने से जवान की मौत हो गई है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि जवान ने किस वजह से खुद को गोली मारी है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 25 Oct 2023 11:40 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, कटिहार। बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल सात में कार्यरत जवान दीपक कुमार की पिस्टल से संर्दिग्ध स्थिति में अचानक सिर में गोली लगने से मौत हो गई। हालांकि, गोली चलने का कारण मिस हैंडलिंग बताया जा रहा है।

गोली लगने के बाद गंभीर रूप से जख्मी जवान को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां उनकी मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबि मंगलवार की रात्रि डयूटी जाने के क्रम में गार्ड प्रभारी सिकंदर प्रसाद मंडल से दीपक ने पिस्टल ली। इसी दौरान मिंस हैडलिंग से पिस्टल से गोली फायर हो गया।

सिर में लग गई गोली

दीपक के सिर में गोली लग गई। दीपक बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के डीएसपी सीपी यादव के बॉडीगार्ड थे। घटना मृतक जवान भागलपुर जिले के रंगरा ओपी क्षेत्र के सधवा गांव के रहने वाले थे।

घटना की जानकारी होते ही बीएमपी सात के कमांडेंट दिलनवाज अहमद, डीएसपी सीपी यादव सहित अन्य वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंच गार्ड प्रभारी से घटना की जानकारी ली। गार्ड प्रभारी ने ने बताया कि बीती रात 10:15 पर डीएसपी के बॉडीगार्ड दीपक कुमार ड्यूटी पर जाने के लिए पिस्तौल और गोली की मांग की।

मिस हैंडलिंग के कारण गोली चल गई

इसी बीच गोली पिस्टल प्राप्त करने के दौरान मिस हैंडलिंग के कारण गोली चल गई। जिससे वह जख्मी होकर दीपक जमीन पर गिर गए। घटना की सूचना पर मृतक के पिता जगदंबी सिंह व उनके भाई पप्पू सिंह को दी गई। मृतक जवान के पिता ने बताया कि उन्हें घटना कैसे हुई, इसके जानकारी नहीं है। 

मधुबनी में पदस्थापित उनके बड़े पुत्र पप्पू सिंह के द्वारा घटना की जानकारी मिली। इसके बाद वह कटिहार पहुंचे हैं। उनके पुत्र का किसी से विवाद नहीं था। और किसी प्रकार का मानसिक तनाव भी नहीं था। दुर्गा पूजा के अवसर पर दीपक नवरात्र कर रहा था।

पोस्टमार्टम करा मृतक के स्वजनों को सौंपा गया शव

इस संबंध में एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि शव पोस्टमार्टम करा मृतक के स्वजनों को सौंप दिया गया। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि, बीएमपी के गार्ड प्रभारी के द्वारा मिस हैंडलिंग के कारण गोली चलने से जख्मी होने के बाद मेडिकल कॉलेज में मौत होने की बात बताई जा रही है।

पुलिस गार्ड प्रभारी के बयान के आधार पर केस दर्ज कर मामले के अनुसंधान में जुट गई है। एसपी ने बताया कि फोरेंसिक टीम से भी घटना स्थल की जांच कराई गई है।

यह भी पढ़ें- पिता ने रिश्तों को किया तार-तार... बेटी के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास, विरोध पर मारपीट; पुलिस ने दबोचा

यह भी पढ़ें- Durga Puja : दुर्गा पूजा पर छाया क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार, स्टार बल्लेबाज की प्रतिमा बनाकर जीत के लिए कर रहे प्रार्थना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर