Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रशासन ने समय से नहीं दिया ध्यान, क्षतिग्रस्त राजघाट पुल हुआ ध्वस्त; कईयों के लिए यहीं था एकमात्र मार्ग

Katihar News कटिहार में शिवगंज नूनगरा पथ के राजघाट के पास स्थित पुल काफी समय से क्षतिग्रस्त था। प्रशासन से कई बार मांग करने के बाद भी पुल की मरम्मत नहीं कराई जा रही थी। लोग क्षतिग्रस्त पुल से होकर किसी प्रकार से आवागमन करते थे। इस बीच तीन रोज पूर्व वाहन गुजरने के क्रम में पुल ध्वस्त हो गया है।

By Rajeev ChoudharyEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 12 Dec 2023 03:37 PM (IST)
Hero Image
प्रशासन ने समय से नहीं दिया ध्यान, क्षतिग्रस्त राजघाट पुल हुआ ध्वस्त; कईयों के लिए यहीं था एकमात्र मार्ग

संवाद सूत्र, कदवा (कटिहार)। प्रखंड के शिवगंज नूनगरा पथ के राजघाट के पास स्थित पुल के ध्वस्त होने के बाद आवागमन की समस्या उत्पन्न हो गई है। बता दें कि उक्त आरसीसी पुल कई वर्ष से क्षतिग्रस्त था। लोग क्षतिग्रस्त पुल से होकर किसी प्रकार से आवागमन करते थे।

कई बार मांग करने के बाद भी पुल निर्माण की दिशा में विभागीय पहल नहीं किया जा सका था। इस बीच तीन रोज पूर्व वाहन गुजरने के क्रम में पुल ध्वस्त हो गया है। बता दें कि उक्त पथ से राजघाट, शिवगंज, कदवा, कमली बारी, नूनगरा सहित कई गांवों के लोग आवागमन करते हैं।

पुल ध्वस्त होने से बढ़ी परेशानी

साथ हीं किसानों का खेत खलिहान से फसल लाने का भी वह एक मात्र मार्ग है। पुल ध्वस्त होने की दशा में जहां लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। वहीं, पुल पर सुरक्षात्मक कोई उपाय नहीं करने की वजह से रात में दुर्घटना घटित होने की संभावना बनी हुई है।

उक्त जगह डायवर्सन नहीं होने की स्थिति में पथ पर चार पहिया वाहनों का परिचालन पूर्ण ठप हो गया है। इस संबंध में स्थानीय लोगों ने पुल के किनारे अवरोध लगा कर शीघ्र पुल बनाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें -

रेलवे अभी से कहने लगा ' बुरा न मानो होली है', मुंबई-दिल्ली समेत बड़े शहरों से ट्रेनों में कंफर्म सीट मिलना मुश्किल

छठे समन पर भी नहीं पहुंचे सीएम Hemant Soren, ईडी कार्यालय के सामने से ही एयरपोर्ट के लिए हुए रवाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर