Move to Jagran APP

डेटिंग ऐप से निकालता था लड़कियों का नंबर, बनाता था अश्लील वीडियो; फर्जी साइबर SP को पुलिस ने दबोचा

खुद को साइबर एसपी बताकर महिलाओं और लड़कियों को धमकाकर अश्लील वीडियो बनाने वाले शातिर शम्स तबरेज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शम्स तबरेज के पास से मिले मोबाइल फोन में सैकड़ों लड़कियों और महिलाओं के आपत्तिजनक फोटो व वीडियो मिले हैं। एसपी ने बताया कि तबरेज डेटिंग ऐप के माध्यम से लड़कियों और महिलाओं का मोबाइल नंबर निकालकर उन्हें साइबर एसपी बनकर फोन करता था।

By Neeraj Kumar Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 31 May 2024 10:32 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2024 10:32 PM (IST)
साइबर एसपी बन लड़कियों-महिलाओं का अश्लील वीडियो बनाने वाला गिरफ्तार। (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र, कटिहार। खुद को साइबर एसपी बताकर महिलाओं व लड़कियों को धमकाने और अश्लील वीडियो बनाने वाला शातिर शम्स तबरेज पुलिस के हत्थे चढ़ गया। इस साइबर अपराधी के पास से मिले मोबाइल फोन में सैकड़ों लड़कियों और महिलाओं के आपत्तिजनक फोटो व वीडियो मिले हैं।

एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि तबरेज विभिन्न डेटिंग ऐप से लड़कियों व महिलाओं का मोबाइल नंबर निकालकर उन्हें साइबर एसपी बनकर फोन करता था। उनका न्यूड फोटो और वीडियो वायरल होने की बात कह प्राथमिकी दर्ज करने की धमकी देता था।

वीडियो कॉल करने के लिए करता था विवश और फिर...

बदनामी के डर से जब वे प्राथमिकी दर्ज करने से मना करतीं, तो उन्हें वीडियो कॉल करने के लिए विवश करता था। फोन पर बात करने के दौरान महिलाओं और लड़कियों का आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बना लेता था। इसकी आड़ में डरा-धमकाकर रुपयों की वसूली करता था। साथ ही साथ उन वीडियो को पोर्न साइट पर बेचकर भी धन की उगाही करता था।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास पहुंची थी शिकायत

इसकी शिकायत विभिन्न राज्यों की महिलाओं, युवतियों व नाबालिग लड़कियों ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से की थी। मंत्रालय ने सभी एसपी को इस बाबत विशेष निर्देश जारी किया था।

कटिहार में एसपी के निर्देश पर साइबर पुलिस ने तकनीकी एवं वैज्ञानिक अनुसंधान के बााद कोढ़ा थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए इस साइबर अपराधी को दबोच लिया। शम्स तबरेज गेड़ाबाड़ी के न्यू कॉलोनी जुराबगंज रोड का रहने वाला है।

एसपी ने कहा कि गिरफ्तार अपराधी के पास से बरामद दोनों मोबाइल नंबरों से हुए कॉल का विश्लेषण किया गया। पता चला कि लड़कियों व महिलाओं के साथ वीडियो कॉल पर अश्लील एवं घृणित वीडियो बनाते समय तबरेज खुद वहां मौजूद रहता था।

इन जिलों में दर्ज हैं मामले

इस अपराधी के खिलाफ बिहार की राजधानी पटना और औरंगाबाद व मुंगेर के साथ झारखंड के धनबाद, गिरिडीह, राजस्थान के अरवल व बंगाल के कोलकाता में पहले से शिकायत दर्ज हैं।

उन्होंने कहा कि साइबर पुलिस द्वारा अन्य राज्यों से भी  संपर्क स्थापित कर इसके विरुद्ध दर्ज मामलों का पता लगाया जा रहा है।

एसपी ने लोगों से की अपील

एसपी ने लोगों ने अपील करते हुए कहा कि कि उक्त दोनों नंबर से अगर कोई अपराध किया गया हो तो इसकी सूचना नजदीकी थाना या साइबर पुलिस को दें।

छापेमारी में पुलिस उपाधीक्षक सह साइबर थानाध्यक्ष सदाम हुसैन, प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक सीमा कुमारी, श्वेता कुमारी, पुनि अमर प्रसाद सिंह आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें: सीमांचल व कोसी का कुख्यात अपराधी प्रमोद यादव पुलिस मुठभेड़ में ढेर, हत्या-डकैती जैसे 20 से अधिक कांडों में था आरोपी

'अभी तो तड़का लगा है, असल भोज तो...' Mukesh Sahani ने अब कार्यकर्ताओं के साथ बनाई मछली; जीत पर किया ऐसा दावा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.