Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: पेट भरने को नहीं था खाना तो पिता ने तीन बेटियों को जहर देकर मार डाला, उसके बाद की कहानी कंपा देगी रूह

जालंधर में अपने परिवार के साथ मजदूरी करने गए कटिहार के एक दंपती ने अपनी ही तीन बेटियों को कीटनाशक जहर देकर हत्या कर दी। मकान मालिक की सूचना पर मौके पर पहुंची जालंधर पुलिस ने तीनों बच्चियों के शवों को बरामद करते हुए सुशील और उसकी पत्नी मंजू देवी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

By Rajeev ChoudharyEdited By: Mohit TripathiUpdated: Tue, 03 Oct 2023 05:44 PM (IST)
Hero Image
पंजाब के जालंधर में मजदूरी करने गये युवक ने अपनी ही बेटियों को खिलाया जहर। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, समेली (कटिहार)। जालंधर में अपने परिवार के साथ मजदूरी करने गए पोठिया ओपी क्षेत्र के डुमर पंचायत के सुशील मंडल ने पत्नी के साथ मिलकर अपनी तीन बेटियों को कीटनाशक खिलाकर ट्रंक में बंद कर दिया। तीनों बहनों की मौत हो गई है। जालंधर पुलिस ने हत्या के आरोप में पति और पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। 

डुमर पंचायत के ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक, सुशील मंडल करीब चार साल पहले अपनी पत्नी और पांच बच्चे के साथ मजदूरी करने जालंधर गया था। वह जालंधर के पठानकोट रोड स्थित काहनपुर में रहता था। 

अपनी ही बेटियों की हत्या क्यों की?

सुशील अपने बच्चों को पालन-पोषण ठीक ढंग से नहीं कर पाता था। वह मकान मालिक को समय पर किराया भी नहीं दे पाता था। मिली जानकारी के मुताबिक, वह घोर आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। इसी कारण उसने पत्नी के साथ मिलकर तीनों बेटियों को जहर खिलाकर मारने वाला निर्दयी फैसला लिया।

उसने अपनी तीनों बेटियों को दूध में कीटनाशक जहर मिलाकर पिला दिया। बेटियों के बेहोश होने के बाद उसने उन तीनों को  ट्रंक में बंद कर दिया और काम करने चला गया।

मकान मालिक ने कराई गिरफ्तारी

इस बीच, सुशील मंडल के इस कांड की भनक उसके मकान मालिक को लग गई। मकान मालिक ने इसकी सूचना जालंधर पुलिस को दे दी।

इसके बाद मौके पर पहुंची जालंधर पुलिस ने तीनों बच्चियों के शवों को बरामद करते हुए सुशील व उसकी पत्नी मंजू देवी को गिरफ्तार कर लिया है।

भाई बोला- मुझे जानकारी नहीं

सुशील का छोटा भाई रंजीत गांव में ही रहता है। उसके पिता की मौत हो चुकी है। इस घटना को लेकर जब सुशील मंडल के भाई से पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि मुझे इस संबंध में विशेष जानकारी नहीं है।

ग्रामीणों ने बताया कि सुशील जालंधर जाने से पूर्व डुमर में मजदूरी करता था। आर्थिक तंगी के कारण मजदूरी का काम करने जालंधर चला गया। घटना की जानकारी होते ही स्थानीय ग्रामीण भी अचंभित हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar Crime: चोरों ने साइबर कैफे कर दिया साफ, गेट काटकर ले उड़े पांच लाख का सामान; पुलिस पर लोगों ने उठाए सवाल

न्यायिक सेवा में EWS को 10% आरक्षण, बनेंगे 100 नए पशु चिकित्‍सालय; 14 प्रस्‍तावों पर नीतीश कैबिनेट की मुहर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर