Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Katihar Crime: दियारा छोड़ कुख्यात अपराधी मोहना ठाकुर ने झारखंड में ली शरण! पुलिस को दो बार दे चुका है चकमा

दो दिसंबर को बरारी थाना के बकिया डकरा दियारा में गैंगवार की घटना के फरार अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। दियारा में कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर एसटीएफ व बीएमपी की तैनाती की गई है।

By Neeraj KumarEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 26 Dec 2022 08:46 PM (IST)
Hero Image
बकिया डकरा दियारा में गैंगवार की घटना के फरार अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है।

कटिहार, नीरज कुमार: दो दिसंबर को बरारी थाना के बकिया डकरा दियारा में गैंगवार की घटना के फरार अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है। दियारा में कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर एसटीएफ व बीएमपी की तैनाती की गई है।

पुलिस ने मोहना को पकड़ने के लिए बिछाया था जाल

दियारा का मोहना ठाकुर अब भी पुलिस से गिरफ्त से दूर है। गैंगवार की घटना के बाद फरार मोहना की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने जाल भी बिछाया था। कुख्यात अपराधी के दियारा में ही छुपे होने की जानकारी होने पर छापामारी की कार्रवाई की गई, लेकिन पुलिस को दो बार चकमा देकर फरार होने में सफल रहा। अब मोहना के झारखंड में छुपे होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि, पुलिस ने इस संबंध में कुछ भी स्पष्ट रूप से बताने से इंकार करते हुए कहा कि उसने दियारा छोड़ कहीं दूसरी जगह शरण ली हुई है।

अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस

बताते चलें कि गैंगवार की घटना के बाद कुख्यात अपराधी अरविंद मंडल का शव पुलिस ने उसी दिन बरामद कर लिया था। वहीं, तीन अन्य का शव छह दिसंबर को मनिहारी के बिचला दियारा से बरामद किया गया था। गैंगवार के बाद लापता पिकुआ यादव का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने गैंगवार के मामले में पांच आराेपितों को गिरफ्तार किया है। वहीं, एक ने न्यायालय में आत्मसर्पण कर दिया था। रविवार को मोहना ठाकुर की मां मोहनाचांदपुर की मुखिया ललिता देवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फरार आरोपितों के घर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर नोटिस भी चस्पा किया है।

मोहना की मां की भूमिका को भी पुलिस मान रही संदिग्ध

दियारा में आपसी वर्चस्व की लड़ाई व गैंगवार की घटना में कुख्यात मोहना ठाकुर की मां की भूमिका को भी पुलिस संदिग्ध मान रही है। हालांकि पुलिस ने कुछ भी स्पष्ट बताने से इंकार करते हुए कहा कि जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि मोहना गिरोह की पूरा हिसाब किताब व रंगदारी से वसूले गए पैसों के बंटवारे तक में मोहना की मां की भूमिका रहती थी। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मोहना गिरोह की गतिविधियों की पूरी जानकारी उसकी मां को रहती थी।

झारखंड व पश्चिम बंगाल की भी खाक छान रही पुलिस

कुख्यात मोहना की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस झारखंड व बंगाल की भी खाक छान रही है। संभावित ठिकानों पर छापामारी की कार्रवाई की जा रही है। दियारा में हुए खूनी संघर्ष की घटना के बाद पुलिस ने अब तक गिरोह के प्यादे को ही गिरफ्तार कर पाई है। गिरोह का मास्टमाइंड सहित अन्य शातिर अपराधरी अब भी फरार है।

गैंगवार के बाद भी इंटनरेट मीडिया पर वायरल किया वीडियो

गैंगवार की घटना के बाद मोहना ठाकुर ने इंटरनेट मीडिया पर अपना वीडियो वायरल कर अपने को निर्दोष बताया। इतना ही नहीं एक दो स्थानीय चैनल से भी बात की। बावजूद पुलिस को उसके सटीक ठिकाने की जानकारी नहीं हो पाई। पुलिस जब हरकत में आई तब तक मोहना दियारा से निकल भागा।

कटिहार पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने कहा कि दियारा में अपराध मुक्त माहौल बनाना पुलिस की पहली प्राथमिकता है। अपराधियों की धर पकड़ को लेकर सघन छापेमारी की जा रही है। मोहना ठाकुर की गिरफ्तारी को लेकर अलग-अलग स्थानों पर पुलिस छापेमारी कर रही है। अपराधी दो बार पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा है। फरार अपराधी की लोकेशन ट्रेस की जा रही है। जल्द ही दियारा के अपराधियों को पुलिस धर दबोचेगी।

यह भी पढ़ें- Motihari Crime: फ्लिपकार्ट में हथियार के बल पर 5.68 लाख रुपये की लूट, 5 बदमाशों के सामने 10 कर्मचारी हुए बेबस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर